Tractor से कुचल कर Bicycle सवार Student की Death, एक घायल, विरोध में NH-2 जाम

मदनपुर(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-दो जीटी रोड पर मदनपुर थाना क्षेत्र में मिठईयां गांव के पास ट्रैक्टर से कुचल कर साईकिल सवार नवीं कक्षा के एक छात्र की मौत हो गयी जबकि एक अन्य छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया।

मृतक सचिन कुमार(17वर्ष) गया जिले के आमस थाना क्षेत्र के मंझौलिया गांव निवासी सीताराम यादव का पुत्र है। बताया जाता है कि शुक्रवार की सुबह दो छात्र कोचिंग क्लास कर साईकिल से वापस अपने गांव लौट रहे थे कि रास्ते में ईंट लदे एक तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने दोनो को कुचल डाला, जिससे एक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल छात्र रितेश कुमार यादव मंझौलिया निवासी आनंद यादव का पुत्र है। उसका ईलाज मदनपुर पीएचसी में किया जा रहा है, जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जाती है। हादसे के बाद परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। वही दुर्घटना के बाद आक्रोशित लोगो ने एनएच-2 को दोनो ओर से जाम कर दिया। रोड जाम रहने से आवागमन घंटों बाधित रहा। रोड दो किलोमीटर तक करीब दो घंटे जाम रहा, जिससे आवागमन ठप रहा। इससे लोगो को परेशानी झेलनी पडी। सूचना मिलने पर मदनपुर थानाध्यक्ष पंकज कुमार सैनी सदल बल घटनास्थल पर पहुंचे। घटना का जायजा लिया। आक्रोशितों को समझाया और उचित मुआवजा दिलाये जाने का आश्वासन देकर सड़क जाम हटवाया।

थानाध्यक्ष पंकज कुमार सैनी और बीडीओ कनिष्क कुमार सिंह ने सरकारी प्रावधान और नियम के आलोक में आपदा प्रबंधन राहत योजना से चार लाख रुपये का मुआवजा दिलाने की आश्वासन देते हुए आक्रोशितों को समझा बुझा कर मामले को शांत कराया और रोड को खाली करा कर जाम हटवाया। तब जाकर जीटी रोड पर सुचारु रूप से आवागमन शुरु हुआ।थानाध्यक्ष ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर औरंगाबाद सदर अस्पपाल में पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनो को सौंप दिया गया है। ट्रैक्टर को जब्त कर लिया गया है। ट्रैक्टर ड्राइवर गाडी छोड़ भागने में सफल रहा। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनो को सौंप दिया है। बताया जाता है कि सचिन ने गुरुवार को ही अपने लिए नई साईकिल खरीदवाई थी। कौन जानता था कि सचिन की मौत का कारण उसकी नई साईकिल ही बन जाएगी।