कोरोना संक्रमण से मृत एक दर्जन लोगो की विधवाओं का सामाजिक सुरक्षा पेंशन स्वीकृत

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। समाज कल्याण विभाग के विभागीय दिशा निर्देश एवं औरंगाबाद के जिलाधिकारी, सौरभ जोरवाल केे निर्देश के आलोक में कोरोना की दूसरी लहर के संक्रमण से मरने वाले की विधवा को जिला सामाजिक सुरक्षा कोषांग द्वारा पेंषन की स्वीकृति दी जाने लगी है। फिलहाल 12 महिलाओं को लक्ष्मीबाई सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना की स्वीकृति दी गयी है।

कोषांग के सहायक निदेशक आलोक राय ने बताया कि सभी पात्र लाभुकों को अगले माह से पेंशन मिलना शुरू हो जाएगा। उन्होने बताया कि इस संबंध में सभी संबंधित पदाधिकारी यथा प्रखंड विकास पदाधिकारी, कार्यपालक पदाधिकारी, नगर पंचायत/नगर परिषद से अनुरोध है कि वे अपने स्तर से भी पता लगाकर कोरोना संक्रमण से मृत व्यक्तियों की विधवाओं जो लाभ से वंचित है, तो उनसे विकास मित्र/पंचायत सचिव के माध्यम से आवश्यक दस्तावेज प्राप्त कर आरटीपीएस काउंटर पर आवेदन देकर यथाशीघ्र स्वीकृति की प्रक्रिया को पूरा किया जाय।

जिन 12 महिलाओं के आवेदन को स्वीकृति प्रदान की गयी है, उनमें मधु प्रसाद, सोनमती देवी, नीलम देवी, वैजन्ती देवी, शीला देवी, रामवती देवी, सुदामा देवी, ममता सिन्हा, सोना देवी, बेबी कुमारी, उर्मिला देवी एवं सौभाग्या देवी शामिल है।