श्री सीमेंट ने अनुग्रह मध्य विद्यालय परिसर में लगवाया पेवर ब्लॉक, सांसद ने उद्धाटन कर किया लोकार्पित

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। कारपोरेट सामाजिक उतरदायित्व(सीएसआर) निर्वहन के तहत देश की प्रतिष्ठित सीमेंट निर्माता कंपनी श्री सीमेंट लि. के औरंगाबाद स्थित बिहार सीमेंट प्लांट ने शहर के अनुग्रह मध्य विद्यालय परिसर में पेवर ब्लॉक युक्त मैदान का निर्माण कराया है।

निर्माण पूरा होने के बाद यहां के सांसद सुशील कुमार सिंह ने उद्घाटन की औपचारिकता पूरा कर स्कूल और बच्चों की सेवा में लोकार्पित किया। इस मौके पर सांसद ने कहा कि विद्यालय परिसर मे पेवर ब्लॉक लगने से बच्चों के लिए खेलकूद सुविधाजनक हो गया है। साथ ही अब बच्चों को इस बरसात में परिसर में कीचड़ की समस्या से मुक्ति मिल गयी है। यह विद्यालय अब अत्याधुनिक सुविधाओ से युक्त भी हों गया है। सांसद ने विद्यालय के प्रधानाध्यापक उदय कुमार सिंह के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि यह स्कूल आज बिहार में एक बड़े मुकाम पर दिख रहा है। उन्होंने कहा कि श्री सीमेंट औरंगाबाद में सामुदायिक विकास के लिए निरंतर कार्य कर रही है, जिसके लिए वह धन्यवाद की पात्र है। वही बिहार सीमेंट प्लांट के यूनिट हेड अनिल शर्मा  ने कहा कि कंपनी ने बच्चों की परेशानी को देखते हुए पेवर ब्लॉक लगाने का कार्य युद्ध स्तर पर संपन्न कराया है। कहा कि श्री सीमेंट समाज के विकास में हमेशा योगदान देता रहा है और इसमें निरंतरता बनी रहेगी।

खबरों से अपडेट रहने के लिए देखते रहिए

www.liveindianews18.in

इस दौरान युवा शिक्षाविद प्रवीर कुमार सिंह ने विद्यालय मे उपलब्ध सुविधाओं पर हर्ष जताया। कहा कि इस विद्यालय की जिलें में एक अनूठी पहचान है और एक अच्छे हेडमास्टर की वजह से यह स्कूल निजी विद्यालयों को टक्कर देने में समर्थ है। वही श्री सीमेंट के प्लांट एचआर हेड भरत सिंह राठौड़ ने कहा कि शिक्षा के स्तर को औऱ बेहतर करने हेतु श्री सीमेंट समय समय पर विभिन्न तरह के कार्यक्रमों का आयोजित करती है औऱ सामुदायिक विकास को संबल देती है। कार्यक्रम में प्रधानाध्यापक उदय कुमार सिंह ने कहा कि पेवर ब्लॉक लगाए जाने से विद्यालय का स्वरूप आकर्षक हो गया है। इसका लाभ स्कूल में पढ़ रहे सैकड़ों बच्चे लेंगे। इस दौरान सांसद ने स्कूल में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षा तथा अच्छे कार्य करने वाले बच्चों को भी सम्मानित किया। हेडमास्टर ने विद्यालय परिवार की ओर से श्री सीमेंट प्रबंधन के प्रति इस कार्य के लिए आभार जताया और धन्यवाद झापित किया। कहा कि श्री सीमेंट से निरंतर मिलने वाले सहयोग से विद्यालय को अब एक नया कलेवर प्राप्त हुआ है। इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक अजीत कुमार, करुणा सिन्हा, मंजू कुमारी, योगेंद्र पाल, प्रभावती  कुमारी, सत्येंद्र चौधरी, विद्यालय शिक्षा समिति के अध्यक्ष अशोक सिंह, उपेंद्र सिंह, मुकेश सिंह, पंकज कुमार श्री सीमेंट के विजय निशांत एवं बड़ी संख्या मे बच्चें मौजूद रहे।