18 सूत्री मांगों को ले 17 अक्टूबर को जल संसाधन विभाग के चीफ इंजीनियर के कार्यालय पर प्रदर्शन करेंगे मौसमी कर्मी, बैठक कर लिया फैसला

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। सिंचाई विभाग मौसमी-दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी यूनियन के बैनर तले औरंगाबाद जोन के सभी मौसमी कर्मी आगामी 17 अक्टूबर को यहां जल संसाधन विभाग के चीफ इंजीनियर के समक्ष विशाल प्रदर्शन करेंगे तथा उन्हे 18 सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपते हुए सिंचाई विभाग के आला अधिकारियों के लिए एक जोरदार चेतवानी प्रेषित करेंगे।

यह निर्णय सोमवार को यहां औरंगाबाद में चीफ इंजीनियर कार्यालय प्रांगण में मौसमी कर्मियों के औरंगाबाद जोन की आमसभा में सर्वसम्मति से लिया गया। आमसभा को संबोधित करते हुए महासंघ(गोपगुट) के जिलाध्यक्ष रामईशरेश सिंह ने कहा कि मौसमी कर्मियों का शोषण-उत्पीड़न सरकार से लेकर स्थानीय पदाधिकारी तक कर रहे हैं। इससे मुक्ति की लड़ाई में महासंघ(गोपगुट) हरदम और हर घड़ी उनके साथ खड़ा रहेगा।महासंघ(गोपगुट) के जिला सचिव सत्येंद्र कुमार ने कहा कि महासंघ मौसमी कर्मियों की न्यायोचित मांगों एवं संघर्षों के साथ हमेशा खड़ा रहा है और आगे भी खड़ा रहेगा। बैठक में विगत 04 सितंबर को पटना में मौसमी कर्मियों की आमसभा में राज्य कमिटी के लिए चुने गए नवचयनित पदधारकों का स्वागत एवं अभिनंदन किया गया जिनमें राज्याध्यक्ष के रूप में चुने गए जयराम सिंह, उपाध्यक्ष रविशंकर कुमार, संयुक्त सचिव अर्जुन प्रसाद सिंह, संगठन सचिव देवगीर यादव तथा प्रधान सलाहकार सत्येन्द्र कुमार शामिल रहे।

इन सभी नवचयनित राज्यस्तरीय पदधारकों ने उपस्थित लोगों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते हुए उन्हें आश्वस्त किया कि वे उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने का भरपूर प्रयास करेंगे। बैठक में उपस्थित सभी मौसमी कर्मियों ने औरंगाबाद जिले के चार डिविजनों में प्रत्येक माह कम से कम एक बैठक करने का निर्णय लिया। इसके तहत औरंगाबाद में चीफ इंजीनियर के कार्यालय प्रांगण में प्रत्येक माह के प्रथम रविवार को, दाउदनगर में कार्यपालक अभियंता के कार्यालय प्रांगण में द्वितीय रविवार, अम्बा के कार्यपालक अभियंता के कार्यालय प्रांगण में तृतीय रविवार तथा टेकारी के कार्यपालक अभियंता के कार्यालय प्रांगण में चतुर्थ रविवार को नियमित रूप से प्रत्येक माह आम बैठक करने का निर्णय लिया गया। बैठक में उपस्थित लोगों ने एक अभियान चलाकर सभी मौसमी कर्मियों को महासंघ का सदस्य बनाने का भी निर्णय लिया। सभा की अध्यक्षता मौसमी कर्मियों के औरंगाबाद जोन के अध्यक्ष देवगीर यादव ने की जबकि संचालन औरंगाबाद के मौसमी कर्मियों के सचिव अर्जुन प्रसाद सिंह ने किया। सभा में महासंघ(गोपगुट) औरंगाबाद जिला सचिव सत्येंद्र कुमार,अध्यक्ष रामईशरेश सिंह तथा कोषाध्यक्ष विनोद कुमार बतौर प्रेक्षक उपस्थित रहे।