बृहद पैमाने पर कोविड जागरूकता अभियान चलाएंगे स्काउट्स

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। भारत स्काउट और गाइड के औरंगाबाद जिला जिला संगठन आयुक्त श्रीनिवास कुमार के नेतृत्व में बुधवार को जूम मीटिंग कर स्काउट-गाइड ने वैश्विक महामारी कोविड-19 के संदर्भ में बृहद पैमाने पर जागरूकता अभियान चलाने का संकल्प दोहराया।

स्काउट-गाइड ने यह निर्णय लिया कि अपने घर के आस-पास एवं गांव में लोगों को वैक्सीन लेने के लिए जागरूक करेंगे। साथ ही कोरोना से बचाव हेतु मास्क का प्रयोग, हैंड सैनिटाइजर आदि जो सरकार द्वारा मानक निर्धारित किया गया है, उसका पालन कराने हेतु अपने स्तर से प्रयास करेंगे। साथ ही प्लास्टिक टाइड टर्नर अभियान के तहत अपने जीवन में एकल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं करेंगे। इसके लिए सामूहिक संकल्प लेते हुए सभी स्काउट गाइड ने अपना संकल्प दोहराते हुए कहा कि मैं मर्यादा पूर्वक शपथ लेता हूं कि एकल यूज प्लास्टिक पॉलिथीन बैग का उपयोग नहीं करूंगा। मैं अपने परिवार मित्र और सहयोगियों को भी पॉलिथीन एवं एकल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने के लिए प्रेरित करूंगा। मैं अपने घर, शहर, प्रदेश, देश और दुनिया को पॉलिथीन एवं प्लास्टिक के खतरे से बचाने के लिए भरसक प्रयास करूंगा।

कार्यक्रम में प्लास्टिक टाइड टर्नर के औरंगाबाद जिला जिला समन्वयक स्काउट मास्टर अमित रंजन भास्कर, रेंजर लीडर पूनम कुमारी, शुभम कुमार, पप्पू कुमार, भीम कुमार, प्रिया कुमारी, अलीशा कुमारी, कुंदन, राकेश कुमार, स्मृति कुमारी एवं राहुल कुमार आदि ने भाग लिया। कार्यक्रम जिला संगठन आयुक्त श्रीनिवास कुमार स्काउट के नेतृत्व में संपन्न हुआ। उन्होंने अपने संबोधन में इन सभी कार्यक्रमों को अधिक से अधिक लोगों के बीच में फैलाने का आग्रह किया और कोविड-19 वैश्विक महामारी के संदर्भ में लोगों को अधिक से अधिक जागरूक करने हेतु सभी से अनुरोध किया।