पीएम मोदी ने की फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों से बात, कोरोना काल में मदद के लिए किया शुक्रिया

नई दिल्ली(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ बुधवार को टेलीफोन पर बातचीत की। इस बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने राष्ट्रपति मैक्रों को कोविड महामारी के दौरान फ्रांस से मिली मदद को लेकर शुक्रिया कहा। इसके साथ ही दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों और वैश्विक मुद्दों पर चर्चा की।

वहीं दोनों नेताओं ने भारत और फ्रांस की रणनीतिक साझेदारी को मजबूत बनाने तथा कोरोना महामारी के बाद अर्थव्यवस्था की बहाली के लिए मिलकर काम करने का फैसला किया। साथ ही पिछले दिनों संपन्न भारत-यूरोपीय संघ शिखर वार्ता के सकारात्मक परिणामों को संतोषजनक बताया।

पीएम ने दिया राष्ट्रपति मैक्रों को भारत आने का न्योता

दोनों नेताओं ने इस बात पर भी सहमति जताई कि भारत और यूरोपीय संघ के बीच व्यापक मुक्त व्यापार और निवेश समझौते को लेकर फिर से बातचीत शुरू करना एक स्वागत योग्य कदम है। दोनों पक्षों ने भारत और फ्रांस के रणनीतिक साझेदारी के हाल के वर्षों में और मजबूत होने पर खुशी जाहिर की और उम्मीद जताई कि कोविड युग के बाद भी दोनों ऐसे ही मिल कर काम करेंगे। पीएम मोदी ने हालात सामान्य होने की परिस्थिति में राष्ट्रपति मैक्रों को भारत आने का न्योता भी दिया।