औरंगाबाद में धार्मिक स्थल व दुकान पर मांस का टुकड़ा फेंकने के बाद हसपुरा में सड़क जाम, हंगामा

  • ग्रामीणों ने हसपुरा बाजार बंद कर की सड़क जाम, अलर्ट मोड में प्रशासन
  • सूचना पर पहुंचे अधिकारियों ने शांत कराया मामला
  • डीएम और एसपी कर रहे हसपुरा में बैठक

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। औरंगाबाद जिले के हसपुरा थाना मुख्यालय में शनिवार की रात उपद्रवियों ने तीन धार्मिक स्थलों और एक दुकान के बाहर मांस का टुकड़ा फेंक दिया। रविवार सुबह जब इस बात की जानकारी हुई तो लोग सड़क पर उतर गए। विरोध प्रदर्शन किया। दुकानें बंद रख टायर जलाकर आगजनी की।

मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर एसडीओ मनोज कुमार एवं एसडीपीओ कुमार ऋषिराज पहुंचे और लोगों को शांत कराया। दोपहर में डीएम और एसपी पहुंचे। संवाद प्रेषण तक दोनों अधिकारी ग्रामीणों के साथ बैठक कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार रविवार की सुबह लगभग साढ़े छह से सात बजे के आसपास लोगों ने धर्म स्थलों पर फेंका हुआ मांस का टुकड़ा देखा। धीरे-धीरे यह बात आग की तरह फैल गई। एक-एक कर तीन धर्मस्थल और एक दुकान पर मांस का टुकड़ा फेंकने की बात सामने आई।

दुकान पर मांस फेंके जाने के साथ ही एक पोस्टर लगाया गया था। जिस पर भाजपा आरएसएस, बजरंग दल और नरेंद्र मोदी, अमित शाह के साथ स्थानीय भाजपा और उसके अनुषंगी संगठनों के खिलाफ बातें लिखी गई थी। एक जाति विशेष के खिलाफ इस पोस्टर में बात कही गई है। मामले को शांत कराने का प्रयास किया जा रहा है। कहीं कोई चूक न हो इसके लिए प्रशासन मुस्तैद है।

घटना के पीछे किसकी साजिश हो सकती है यह पता लगाने में प्रशासन जुटा है और मामला भड़के नहीं इसकी पूरी कोशिश की जा रही है। दोनों समुदाय के लोग और प्रशासन इस प्रयास में हैं कि किसी भी तरह स्थिति अनियंत्रित न हो। सभी पक्ष इसके लिए प्रयास कर रहे हैं। संवाद प्रेषण तक हसपुरा में डीएम और एसपी बैठकर लोगों से बात कर रहे हैं। तनाव को देखते हुए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। एसडीएम के साथ अन्य अधिकारी कैंप कर रहे हैं।