राजन-ममता ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस ने औरंगाबाद में खोला प्राईवेट हॉस्पिटल 

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। राजन-ममता ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस ने औरंगाबाद शहर में चिकित्सा के क्षेत्र में भी कदम बढ़ाए है।

ग्रुप ने शहर में रामाबांध के पास  विवेक विहार कॉलोनी मोड़ पर ‘औरंगाबाद मेडिकल सेंटर’ के नाम से प्राईवेट हॉस्पिटल खोला है। हॉस्पिटल का उद्घाटन ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर अंकित राज ने फीता काटकर किया। इस मौके पर अस्पताल के संचालक विवेक सिंह, चिकित्सक डाॅ. अबुल कलाम हक्कानी, डॉ. जुगनू आरा, पूर्व सरपंच रवींद्र सिंह एवं सामाजिक कार्यकर्ता व्यास राम समेत शहर के कई गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर ने बताया कि ग्रुप ने चिकित्सा सेवा के क्षेत्र में यह छोटी सी पहल की है। इसी पहल के तहत यह अस्पताल खोला गया है। अस्पताल में ट्रेडिशनल और मॉडर्न दोनों ही सिस्टम से मरीजों के लिए इलाज की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

अस्पताल के संचालक चिकित्सक डाॅ. अबुल कलाम हक्कानी ने बताया कि वें यूनानी चिकित्सक और यूनानी चिकित्सा सिस्टम में पुराने और जटिल रोगों का बेहतर इलाज संभव है। इसी कारण अस्पताल में यूनानी पद्धति के तहत ट्रेडिशनल सिस्टम से इलाज की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। इस कार्य में यूनानी चिकित्सक डॉ. जुगनू आरा भी सहयोग करेंगी। साथ ही मॉडर्न सिस्टम में गायनेकोलॉजिस्ट डॉ. राज नंदिनी एवं शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. कमल कुमार भी अपनी सेवाएं देंगे। इसके अलावा अस्पताल द्वारा अन्य क्षेत्रों के विशेषज्ञ चिकित्सकों की भी सेवाएं ली जाएंगी। अस्पताल में जांच, इलाज एवं ऑपरेशन की सुविधाएं उपलब्ध है।