रब ने बना दी जोड़ी: 42 इंच के रोहित की नहीं हो रही थी शादी, फिर ऐसे मिली 47 इंच की नेहा

पटना। सारण के छपरा में 42 इंच लम्बाई वाले लड़के की शादी 47 इंच लम्बी लड़की से हुई. शनिवार को मढ़ौरा गढ़ देवी मंदिर परिसर में परिजनों की आपसी सहमति के बाद हिन्दू रीति रिवाज से यह अनोखा विवाह संम्पन हुआ. इस शादी से दोनों के परिवार वाले बेहद खुश हैं.

वो कहते हैं न कि शादी के लिए भगवान ऊपर से ही जोड़ियां बनाकर भेजता है. सारण जिले में यह कहावत सच होती दिखी. दरअसल, यहां छपरा में 42 इंच लम्बाई वाले लड़के की शादी 47 इंच लम्बी लड़की से हुई. शनिवार को मढ़ौरा गढ़ देवी मंदिर परिसर में परिजनों की आपसी सहमति के बाद हिन्दू रीति रिवाज से यह अनोखा विवाह संम्पन हुआ.

इस दौरान वर एवं वधू पक्ष के परिजनों ने बताया कि दूल्हा रोहित एवं दुल्हन नेहा की हाइट कम होने से दोनों के घर वाले उनकी शादी के लिए परेशान एवं चिंतित रहते थे. लेकिन भगवान हर किसी की जोड़ी कहीं न कहीं बनाकर रखता है. अब कम हाइट के दूल्हे रोहित को उसी अनुरूप लम्बाई में मिली दुल्हन नेहा से शादी हो जाने से वे दोनों तो खुश हैं ही. लेकिन उनके घर वाले भी चिंतामुक्त हो गए हैं. उन्हें दोनों की शादी की काफी टेंशन थी.

जानकारी के अनुसार मढ़ौरा थाना क्षेत्र के लेरूआ गांव निवासी रोहित की शादी खबसी गांव निवासी नेहा से हुई. दोनों की हाइट काफी कम है. रोहित की हाइट 42 इंच है तो नेहा की हाइट 47 इंच है. शादी के बाद वर एवं वधू दोनों पक्षों के लोग काफी खुश है. दोनों पक्षों के लोगों ने नवविवाहित दंपति को आशीर्वाद देकर मंगलमय जीवन की कामना की.

‘कंपाउडरी के काम में निपुण है रोहित’

बताया जाता है कि दूल्हे रोहित ने कम हाइट को कभी भी अपनी कमजोरी नहीं बनने दिया. रोहित ने पढ़ाई लिखाई कर कम्पाउन्डर का काम सीखा है और वह एक अच्छी नौकरी करते हैं.

दूल्हे रोहित के बड़े भाई अमर कुमार ने बताया, ”हाइट काफी कम होने के कारण रोहित को कई तरह से उपहास और प्रताड़ना का शिकार होना पड़ता था. रोहित ने मढौरा के जवाहरलाल नेहरू कालेज से इंटर की पढ़ाई की है और कंपाउंडरी के कार्य में निपुण भी है.”

पांचवीं क्लास तक पढ़ी है नेहा

उधर, दुल्हन नेहा के भाई शैलेश ने बताया कि उनकी बहन नेहा पांचवीं कक्षा तक पढ़ी है. लंबाई कम होने से नेहा की शादी के लिए कोई अच्छा रिश्ता नहीं मिल पा रहा था. उनकी बहन की कम लम्बाई होने के कारण हर जगह से बस निराशा ही हाथ लग रही थी. फिर किसी ने उन्हें रोहित के बारे में बताया. दोनों परिवार आपस में मिले और रिश्ता तय हो गया. शनिवार को मढौरा के गढ़देवी मंदिर में परिजनों की उपस्थिति में इस शादी को संपन्न कराया गया.