रफीगंज के महाराणा ने की घर वापसी, मिलन समारोह में चिराग पासवान ने प्रदान की लोजपा रामविलास की प्राथमिक सदस्यता

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। बिहार की राजनीति में चितौड़गढ़ कहे जानेवाले औरंगाबाद में रफीगंज के महाराणा प्रमोद सिंह ने लोजपा(रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व जमुई के सांसद चिराग के समक्ष पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर घर वापसी कर ली।

घर वापसी यानी लोजपा(रामविलास) में शामिल होनेवाले प्रमोद सिंह रफीगंज विधानसभा क्षेत्र से दो बार विधानसभा चुनाव लड़कर विरोधी उम्मीदवारों की खाट खड़ी कर चुके है। पहली बार उन्होने रामविलास पासवान के जीवन काल में 2015 में लोजपा के टिकट पर रफीगंज से विधानसभा चुनाव लड़ा था। इसके बाद वे कतिपय कारणों से लोजपा से दूर हो गये और 2020 में रफीगंज से ही निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में विधानसभा चुनाव लड़े और दूसरे स्थान पर रहे। इसके बाद से वे स्वतंत्र रूप से क्षेत्र में सामाजिक-राजनीतिक कार्यकर्ता के रूप में लगातार सक्रिय रहे। इस बीच उन्होने भविष्य की चुनावी रणनीति तय करने के लिए शुभेच्छुओं और समर्थकों की एक बड़ी मैराथन बैठक की। बैठक में शुभेच्छुओं और समर्थकों ने उन्हें अपने पुराने दल में लौट आने यानी घर वापसी की सलाह दी। सलाह को उन्होने शिरोधार्य किया और घर वापसी की तारीख तय हुई। तय तारीख पर शुक्रवार को यहां शहर के एक निजी रिसॉर्ट में बाजाप्ता मिलन समारोह आयोजित किया गया। समारोह में शामिल होने लोजपा(रामविलास) सुप्रीमो चिराग पासवान औरंगाबाद आए और उन्होने हजारों समर्थकों के साथ प्रमोद सिंह को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता प्रदान कर घर वापसी कराई।

इस मौके पर श्री सिंह ने कहा कि कतिपय कारणों से मैं लोजपा से कुछ दिनों के लिए दूर हुआ लेकिन पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान से मेरे व्यक्तिगत संबंध सदैव बने रहे क्योकि वे मेरे राजनीतिक जीवन के गुरू है। गुरू का निधन मेरे लिए अपूरणीय क्षति है। कहा कि गुरू का स्थान माता-पिता से भी उपर होता है। मेरे घर में मेरे स्वर्गीय माता-पिता के साथ मेरे गुरू स्व. रामविलास पासवान की तस्वीर लगी है। मेरे मोबाइल के स्क्रीन पर भी स्व. पासवान की तस्वीर लगी है। मेरे गुरु रामविलास पासवान मेरे लिए भगवान है। मैने पार्टी छोड़ी लेकिन अब पार्टी में वापस आ गया हूं। अब आजीवन इसी पार्टी में रहकर राजनीति करूंगा, इसका अभी से ही संकल्प ले रहा हूं। उन्होने कहा कि स्व. रामविलास और उनकी पार्टी की जितनी भी बड़ाई करूं वह कम होगी। प्रमोद सिंह की घर वापसी से औरंगाबाद के राजनीतिक गलियारे में हलचल मच गयी है। लोगो में इसे लेकर कई तरह की चर्चा है। लोग उनकी घर वापसी से राजनीति में नफा-नुकसान का आकलन कर रहे है। मिलन समारोह की अध्यक्षता पार्टी के जिलाध्यक्ष अनूप ठाकुर ने की। कार्यक्रम में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी, प्रधान महासचिव संजय पासवान, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अशरफ अंसारी, प्रदेश उपाध्यक्ष व विस चुनाव में ओबरा से प्रत्याशी रहे डॉ. प्रकाश चंद्रा, नबीनगर से प्रत्याशी रहे प्रदेश सचिव विजय यादव, कुटुम्बा से प्रत्याशी रहे सरूण पासवान, औरंगाबाद जिला प्रभारी राकेश सिंह उर्फ बबलू, मार्कंडेय तिवारी,कुसुम देवी, प्रो. संतोष सिंह, विजय अकेला एवं पूर्व जिला पार्षद अजय पासवान के अलावा पार्टी के हजारो कार्यकर्ता मौजूद रहे।