सड़क जाम कर रहे लोगों ने किया पुलिस पर हमला, दरोगा समेत 3 जवान घायल, 28 गिरफ्तार

औरंगाबाद। औरंगाबाद जिले के जम्होर थाना क्षेत्र के मोर डिहरी के पास सड़क दुर्घटना के बाद रोड़ जाम कर रहे लोगों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। हमला में एक दरोगा व दो जवान घायल हो गए। घटना बुधवार देर रात की है। मामले में पुलिस ने 43 लोगों को नामजद किया है। वहीं त्वरित कार्रवाई करते हुए 28 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। घायल दरोगा व सिपाही का इलाज औरंगाबाद सदर अस्पताल में किया गया।

बताया जाता है कि मोर डिहरी गांव के समीप औरंगाबाद-पटना एनएच-139 को जाम कर दिया था। जाम छुड़ाने गई पुलिस पर हमला किया गया था, जिसमें तीन पुलिसकर्मी घायल हुए थे। जम्होर थाना के दारोगा प्रभुनाथ सिंह, पुलिस लाइन से आई महिला सिपाही रंजू कुमारी और एक होमगार्ड जवान घायलों में शामिल है। इसके अलावा कई अन्य पुलिसकर्मियों को मामूली चोटें आई थीं।

पुलिस ने सड़क जाम और पुलिस पर हमला करने के मामले में जम्होर थाना में प्राथमिकी दर्ज की है, जिसमें 43 लोगों को नामजद अभियुक्त और 150 अज्ञात लोगों को आरोपित किया है।

जानकारी के अनुसार मोर डिहरी निवासी बिहारी भुइयां के पुत्र श्रवण कुमार भुइयां की इलाज के क्रम में सासाराम में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। शव का पोस्टमार्टम होने के बाद परिजन लाश को लेकर मोर डिहरी पहुंचे और यहां सड़क पर आवागमन को बाधित कर दिया। यहां करीब पांच घंटे तक आवागमन बाधित रहा जिससे लोग परेशान हो उठे।

भीड़ को समझाने पहुंचे पुलिस पदाधिकारी भी भीड़ के सामने बेबस नजर आए। काफी प्रयास करने के बावजूद लोग नहीं माने। इसी दौरान सड़क किनारे लगी गाड़ियों में तोड़फोड़ की जाने लगी और कुछ लोगों के साथ मारपीट हुई।

यहां मौजूद पुलिस पदाधिकारियों ने ऐसा करने से रोका तब पुलिस पर भी हमला किया गया। इस हमले में सब इंस्पेक्टर प्रभुनाथ सिंह, महिला सिपाही रंजू कुमारी, एक होमगार्ड जवान सहित कुछ अन्य पुलिसकर्मियों को चोटें आई। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कुल 28 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। जम्होर थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने बताया कि इस मामले में 28 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है। नगर थाना क्षेत्र में नागा बिगहा निवासी सत्येन्द्र सिंह के यहां श्रवण भुइयां काम करता था। वहां तबीयत खराब होने पर उसे सदर अस्पताल ले जाया गया। इसके बाद उसे अन्यत्र रेफर किया गया। सासाराम में उसकी मौत हो गई और वहीं शव का पोस्टमार्टम हुआ है। परिजनों ने वहीं पर फर्द बयान दिया है जो नगर थाना में आएगा और वहां प्राथमिकी दर्ज होगी।

सारी जानकारी देने के बावजूद लोग नहीं माने और घंटों हंगामा किया। पुलिस टीम पर भी हमला किया गया जिसके कारण कई लोगों को चोटें आई हैं।

पुलिस पर हमला करने के मामले में कुल 28 लोगों को जेल भेजा गया। जेल भेजे गए लोगों में जम्होर थाना क्षेत्र के मोर डेहरी भुइयां टोला उत्तरी बिगहा निवासी यमुना भुइयां के पुत्र अरुण भुइयां, सूरज भुइयां के पुत्र सुदेश कुमार, स्व. गणेशी भुइयां का पुत्र योगेश भुइयां, शंभू गोस्वामी के पुत्र शिवसंत गोस्वामी, ललन भुइयां के पुत्र संजय भुइयां, सूरज भुइयां के पुत्र उमेश भुइयां, स्व. देवचंद्र भुइयां के पुत्र रामजी भुइयां, स्व. हरिहर भुइयां का पुत्र चनारिक भुइयां, कारू भुइयां के पुत्र अशोक कुमार, रामचंद्र भुइयां का पुत्र कमलेश भुइयां, स्व. कर्मदेव भुइयां का पुत्र नंदू भुइयां, गुलेची भुइयां के पुत्र सीताराम भुइयां, सूरज भुइयां के पुत्र महेंद्र भुइयां, शंभू गोस्वामी के पुत्र बसंत गोस्वामी, कृष्णा भुइयां के पुत्र अमोद भुइयां, सुरेश भुइयां के पुत्र मनोज कुमार, यमुना भुइयां का पुत्र सुरेश भुइयां, जग्गू भुइयां के पुत्र विजय भुइयां, संजय भैया के पुत्र अनिल कुमार, रामदेव भुइयां का पुत्र गौरव भुइयां, हैप्पी भुइयां के पुत्र अर्जुन भुइयां, चनारिक भुइयां के पुत्र संजू उर्फ सत्तू भुइयां, स्व. कृष्णा भुइयां का पुत्र अशोक भुइयां, रामजी भुइयां का पुत्र कारू भुइयां शामिल है। इसके अलावा मोर डिहरी टोला उत्तरी बिगहा निवासी स्व. शंकर भुइयां के पुत्र उदय भुइयां, जम्होर थाना क्षेत्र के कदियाही गांव निवासी स्व. मुंगेशर भुइयां का पुत्र अजय भुइयां, मदनपुर थाना के मंगरावां गांव निवासी और वर्तमान में मोर डिहरी टोला उतरी बिगहा निवासी रामाशीष भुइयां के पुत्र श्रवण कुमार, मोर डिहरी निवासी रामनाथ पासवान के पुत्र सुनील पासवान को जेल भेजा गया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि 43 अभियुक्तों में से 28 लोगों को जेल भेज दिया गया है। अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।