यात्रीगण कृपया ध्यान दे, टाल दें इस रेलखंड के स्टेशनों की यात्रा, 21 फ़रवरी से 2 मार्च तक बाधित रहेगा ट्रेनों का परिचालन

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। यात्रीगण कृपया ध्यान दें। इस रेलखंड पर यात्रा करने की योजना बना रखी है, तो फिलहाल टाल दे। इस खंड पर आज से ट्रेनों का परिचालन 26 फरवरी से 2 मार्च तक बंद रहेगा। इस दौरान आपको हाेनेवाली असुविधा के लिए हमे खेद है। उम्मीद है कि इस अवधि के बाद आप हमें पहले की भांति सहयोग करते रहेंगे।

यह घोषणा पूर्व मध्य रेल की है। घोषणा के मुताबिक पूर्व मध्य रेल के दीन दयाल उपाध्याय(डीडीयू) मंडल अंतर्गत बिहार के औरंगाबाद जिले में सोननगर-नबीनगर रेलखंड पर 26 फरवरी से इंटरलॉकिंग का काम शुरु किया जाना है। हालांकि वन वे ट्रेफिक चालू रखने की भी कोशिश की जा रही है। इसमें बाधा आने पर आगामी 2 मार्च तक ट्रेनों का परिचालन बंद रह सकता है। सोननगर स्टेशन के स्टेशन प्रबंधक संजय पासवान ने बताया कि सोननगर-नबीनगर रेलखंड पर अंकोरहा, बड़की सलैया एवं नबीनगर रोड रेलवे स्टेशन पर नॉन इंटरलॉकिंग कार्य शुरू किया जाना है। इसके पूर्व अभी फिटनेस का काम शुरू किया गया है।

फिटनेस के काम के बाद 26 मार्च से इंटरलॉकिंग का कार्य होगा। इस दौरान कारण इस रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन बाधित हो सकता है। हालांकी वन वे रेल ट्रैफिक बहाल रखने की भी कोशिश है पर इसमे तकनीकी दिक्कत आने पर निःसंदेह ट्रेनों का परिचालन बंद करना पड़ सकता है। उन्होने कहा कि अभी डीडीयू मंडल के स्तर से किसी ट्रेन का परिचालन स्थगित करने, रूट डायवर्ट करने या इस रूट पर चलनेवाले किसी ट्रेन को सोननगर स्टेशन तक ही चलाने का आदेश निर्गत नही हुआ है। हालांकि इंटरलॉकिंग का कार्य शुरू होने पर सोननगर से नबीनगर तक ट्रेनों का परिचालन बंद करना पड़ सकता है। इस कारण इस खंड से होकर गढ़वा, डालटेनगंज और बरवाडीह जानेवाली ट्रेनों को उनके गंतव्य को इस अवधि के लिए सोननगर स्टेशन तक ही करना पड़ सकता है। इस स्थिति में 26 फरवरी से 2 मार्च तक 03341-42 बरकाकाना एक्सप्रेस स्पेशल, 03359-60 वाराणसी-बरकाकाना मेमू एक्सप्रेस स्पेशल, 03363-64 बरवाडीह-डिहरी ऑन सोन एक्सप्रेस स्पेशल, 03311-12 बरवाडीह एक्सप्रेस स्पेशल एवं 13347-48 पटना-पलामू एक्सप्रेस का परिचालन बाधित हो सकता है। इन ट्रेनों को सोननगर तक ही परिचालित करने की नौबत आ सकती है। ऐसा होने पर सोननगर-बरवाडीह रेलखंड पर सोननगर से आगे के स्टेशनों की यात्रा नही की जा सकेगी। इससे यात्रियों को सोननगर के बाद बसों की सेवा लेनी पड़ेगी।