पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में बारूण में नामांकन आरंभ, पहले दिन विभिन्न पदों के लिए 320 अभ्यर्थियों ने दाखिल किया नामजदगी का पर्चा

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। बिहार त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन-2021 के तीसरे चरण का नामांकन गुरुवार से आरंभ हो गया है।

तीसरे चरण में बारूण प्रखंड के विभिन्न पंचायतों के पंचायत(वार्ड) सदस्य, मुखिया, पंच, सरपंच एवं पंचायत समिति सदस्य पदों के लिए नामांकन हो रहा है।

नामांकन के पहले दिन बारूण प्रखंड मुख्यालय आकर त्रिस्तरीय पंचायती राज संस्थाओं के अलग अलग पदों के लिए कुल 320 अभ्यर्थियों ने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया।

इनमें ग्राम पंचायत(वार्ड) सदस्य पद के लिए 195, मुखिया के लिए मुखिया के लिए 33, ग्राम कचहरी के पंच के लिए 60, सरपंच के लिए 10 एवं पंचायत समिति सदस्य पद के लिए 22 नामांकन शामिल है।

नामांकन के पहले दिन बारूण प्रखंड कार्यालय और आसपास के इलाके में नामांकन शुरू होने के समय पूर्वाह्न 10 बजे से लेकर अपराह्न 4 बजे तक काफी गहमागहमी रही।

उम्मीदवारों के समर्थकों के साथ नामांकन के लिए आने और नामजदगी क़ा पर्चा दाखिल कर अपने अपने क्षेत्र के लिए वापसी का सिलसिला नामांकन अवधि तक जारी रहा।

जैंसे ही उम्मीदवार प्रखंड कार्यालय में निर्धारित नामांकन काउंटर पर अपने नामांकन का पर्चा दाखिल कर कार्यालय परिसर से वापस आते, वैसे ही उनके समर्थक फुलो की माला पहनाकर उनका स्वागत करते और उनके समर्थन में जिंदाबाद और जीत हाेने का नारा बुलंद करते नजर आए।

इसके बाद उम्मीदवार समर्थकों के साथ जुलूस के शक्ल नारेबाजी के बीच अपने क्षेत्र के लिए रवाना होते नजर आए।

नामांकन के पहले दिन नामजदगी का पर्चा दाखिल करने वाले प्रमुख प्रत्याशियों में कंचनपुर पंचायत से मुखिया पद के लिए सुनील कुमार यादव,

टेंगरा से मुखिया के लिए सोनिया देवी, कंचनपुर से मुखिया प्रत्याशी कुंदन कुमार यादव,

बड्डी खुर्द से मुखिया प्रत्याशी सुनीता देवी, धनगाई से मुखिया उम्मीदवार मो. शाकिर अजहर उर्फ सन्नी,

पौथु से मुखिया के लिए कामेश्वर पासवान,

खैरा से मुखिया के लिए मंजू देवी, रिउर से मुखिया पद के लिए उपेंद्र सिंह,

पौथु पंचायत से पंचायत समिति सदस्य पद के लिए गीता देवी, खैरा से पंचायत समिति सदस्य पद की उम्मीदवार चंचला देवी,

जनकोप से पंचायत समिति सदस्य पद के लिए माधुरी देवी, टेंगरा से पंचायत समिति सदस्य पद की प्रत्याशी मुन्नी देवी

एवं जनकोप पंचायत के वार्ड 7 से ग्राम पंचायत सदस्य पद के उम्मीदवार दिनेश कुमार आदि शामिल है।