World Computer Day पर राजन ममता ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के Students ने  नुक्कड़ नाटक के माध्यम से अवाम को कराया Computer की दुनिया से रूबरू

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। शहर में राजन ममता ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के स्टूडेंट्स ने विश्व कंप्यूटर साक्षरता दिवस पर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से अवाम को कंप्यूटर की दुनिया से अवगत कराया। इस दौरान स्टूडेंट्स ने शहर में विभिन्न स्थानों पर नाटक के माध्यम से लोगों को कंप्यूटर शिक्षा के प्रति जागरूक किया।

नाटक के माध्यम से बताया कि वर्तमान समय में कंप्यूटर की जानकारी बेहद जरूरी है। स्टूडेंट्स की रोचक प्रस्तुति से नाटक देख रहे शहरवासी मंत्रमुग्ध दिखे। गौरतलब है कि पूर्व में भी स्टूडेंट्स ने ऐसे कई कार्यक्रमों का आयोजन कर आम अवाम को विभिन्न मुद्दों के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया है।

इस दौरान वर्तमान डिजिटल युग में कंप्यूटर की जानकारी रखने की आवश्यकता को रेखांकित करते हुए प्राचार्या फहमिना हुसैन ने कहा कि आज के समय में कंप्यूटर नहीं जानने वालों को अनपढ़ सरीखा ही माना जाता है। कंप्यूटर नही जानने वालों को दैनिक कार्यों में भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसीलिए आज के दिन हमने बच्चों को नुक्कड़ नाटक के माध्यम से कंप्यूटर की शिक्षा के प्रति लोगों को जागरूक करने की प्रेरणा दी। बच्चों ने कम समय की तैयारी में अच्छा प्रदर्शन किया।

इसका श्रेय विभागाध्यक्ष व एसोसिएट प्रोफ़ेसर डॉ. सतीश गुप्ता और कल्चरल कोऑर्डिनेटर असिस्टेंट प्रोफेसर दिव्य प्रकाश को जाता है। उन्हे उम्मीद है कि इस कार्यक्रम से लोगों में कंप्यूटर जानने की लालसा बढ़ेगी।

कार्यक्रम में कॉलेज के सभी अलग-अलग कोर्स मैनेजमेंट, इन्फॉर्मेशन टेक्नॉलॉजी, जर्नलिज्म, फॉर्मेसी आदि विषयों के स्टूडेंट्स ने भाग लिया। नुक्कड़ नाटक में अंकित, अमित, सुमित, सचिन, खुशनुमा, अफरोज, शगुफ्ता, ममता, सौरभ, देवांती, स्वाति, संगीता, राहुल, आर्यन, शालिक, बादल, शाहिद, रजनीश, आदर्श, अंकुर, अनमोल, आकाश आदि ने सराहनीय प्रस्तुति दी।