छठ पर्व पर अल्पसंख्यकों ने अपने समुदाय के मांस-मछली विक्रेताओं से की दुकानों को बंद रखने की अपील

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। शहर के अल्पसंख्यक समुदाय के एक समूह ने लोक आस्था के महापर्व कार्तिक छठ के दौरान अपने समुदाय के मांस-मछली विक्रेताओं से दुकानों को बंद रखने की अपील की है। इस समूह के सदस्यों ने अल्पसंख्यक समुदाय के मांस-मछली विक्रेताओं को गुलाब का फूल देकर तीन दिनों के लिए दुकानों को पूरी तरह बंद रखकर पर्व में सहयोग देने की अपील की।

http://नीतीश सरकार में हो गया मंत्रालयों का बंटवारा, जानिए किसे मिला कौन सा विभाग

समूह का नेतृत्व कांग्रेस नेता मो. शाहनवाज रहमान उर्फ सल्लू खान ने किया। इस दौरान सल्लू ने कहा कि लोक महापर्व छठ में शुद्धता का ख्याल रखना जरूरी है। मांस-मछली की दुकानें 18, 19, 20, 21 नवंबर तक चार दिनों के लिए बंद रखे। नगर परिषद से मांग की कि शहर की सफाई होनी चाहिए। शहर में जो भी गंदगी है, उसकी जल्द से जल्द साफ-सफाई होनी चाहिए ताकि छठ पूजा का सामान लेने वालों को परेशानी न हो। कहा कि जो लोग दोनों धर्म को साथ लेकर चलेंगे, उसे समाज के लोग भी सलाम करेंगे।

दूसरे धर्म के लोगो की भावनाओं को ठेस पहुंचाना गलत है। ऐसे असामाजिक तत्वों को समाज में रहने का हक नहीं है। औरंगाबाद के लोग एक-दूसरे की बराबर मदद करते रहते हैं। यहां सभी से मिलजुल कर रहते हैं। अपील करने वाले समूह में इरशाद उर्फ रेणु खान, जुल्फिकार अहमद, टिक्का खान, मो. तौहिद, मो. लड्डू, मो. मकसूद, मो. अशरफ कुरैशी, मो. जुबैर, मो. वजिर, मो. अलौद्दिन, मो. मुमताज, मो. अयुब, मो. एहसान, मुन्ना, मुमताज आलम एवं गुलाम सादिक खान समेत कई अल्पसंख्यक शामिल रहे।