“इस्लामी बढ़ते कदम” के नवें इज्जतेमाई निकाह शिविर में चार युगलों ने थामा एक-दूजे का हाथ

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। इस्लाम मतावलंबियों की सामाजिक संस्था “इस्लामी बढ़ते कदम” द्वारा शहर के मदरसा इस्लामियां के प्रांगण में रविवार को नवां सामूहिक इज्जतेमाई निकाह शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर का उद्धाटन औरंगाबाद नगर परिषद के मुख्य पार्षद उदय गुप्ता, उप निर्वाचन पदाधिकारी जावेद एकबाल और रेडक्रॉस के चेयरमैन सतीश कुमार सिंह ने फीता काटकर किया। उद्घाटन के बाद अपने संबोधन में आगत अतिथियों ने नव दंपतियों को सुखमय वैवाहिक जीवन की शुभकामनाएं दी।

उद्घाटन समारोह के बाद कार्यक्रम में पहुंचे जदयू जिलाध्यक्ष विश्वनाथ सिंह ने लगातार नौ साल से सामूहिक निकाह शिविर आयोजित करने के लिए आयोजकों को धन्यवाद दिया। साथ ही नव दंपतियों को भी शुमकामनाएं दी। निकाह शिविर में चार दंपतियों  का निकाह संपन्न हुआ। संस्था की ओर से उपलब्ध कराए गये काजी ने वर एवं वधू पक्षों की रजामंदी से सभी को निकाह कबूल कराया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में आयोजन कमिटी के संयोजक डॉ. जुल्फिकार हैदर, संस्था के संस्थापक सदस्य सैयद मो. दायम एवं जहीर अहसन आजाद, रंगकर्मी आफताब राणा, संस्था के पूर्व संयोजक मो. एकबाल, मो. खालिद, मो. महफुज आलम, संस्था के प्रबंध निदेशक सैयद अतहर हुसैन मंटू, साकिब अहसन, सैयद वासिल तौसीफ अहसन, आतिफ खान, सज्जाद खां एवं मो. मोजफ्फर इमाम कुरैशी ने अहम भूमिका निभाई। सामूहिक निकाह के बाद आयोजक संस्था की ओर से सभी चार नव दंपतियों को जिंदगानी जरूरियात की चीजों का एक-एक फुल सेट उपहार स्वरूप प्रदान किया गया। साथ ही संस्था ने ही सामूहिक निकाह शिविर में आए वर एवं वधू पक्ष के लोगो के स्वागत से लेकर खान पान, निकाह और रूखसती तक के बेहतर प्रबंध किए।