पंचायत चुनाव में जाने-नोट लेकर वोट नहीं देने वाले वोटरों को किसने दी तालिबानी सजा, Video Viral

  • चुनाव हारे मुखिया उम्मीदवार ने नोट लेकर वोट नही देने वाले वोटरो को दी सजा
  • दो वोटरो से चटवाया थुक, कराई उठक बैठक, बेरहमी से पीटा

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। बिहार त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन-2021 के औरंगाबाद जिले में सभी दस चरण संपन्न होने के साथ ही सभी परिणाम सामने आ गये है। इस चुनाव में वोट लेने के लिए उम्मीदवारों ने भी वोटरो से जमकर सौदेबाजी की। वोटरो से सौदा करने वाले उम्मीदवार चुनाव जीते तो कुछ हार भी गए। अब चुनाव हार गए उम्मीदवार सौदेबाजी में दगाबाजी करने वाले वोटरो से हिसाब किताब बराबर करने में लगे है। ऐसे ही एक मामले में मुखिया उम्मीदवार द्वारा चुनाव हारने के बाद वोटरो को दगाबाजी की सजा देने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

वीडियो में मुखिया पद का चुनाव हारा हुआ उम्मीदवार कथित दगाबाज वोटरो को तालिबानी स्टाइल में सजा दे रहा है। हालांकि हम वायरल वीडियो की पुष्टि नही करते है। वायरल वीडियो कुटुम्बा प्रखंड के डुमरी पंचायत के सिंघना गांव का बताया जा रहा है। वीडियो में चुनाव हार गया मुखिया प्रत्याशी बलवंत सिंह सिंघना गांव के दो वोटरो-अनील कुमार और मंजीत कुमार को बेरहमी से पीट रहा है। दोनो को लगातार पीटे जा रहा है। पिटाई के साथ बाजाप्ता फरमान भी सुना रहा है, जमीन पर वोटरो की गर्दन को पटक कर साफ कह रहा है कि थुक चाटो। साथ ही दोनो वोटरो से उठक बैठक भी करा रहा है।

हारा मुखिया प्रत्याशी आपत्तिजनक बातें भी कह रहा है। एक युवक को वह थूक भी चटवा रहा है। हालांकि आरोपी पक्ष का कहना है कि दोनों युवक शराब पीकर हंगामा कर रहे थे। इसीलिए नशा टूटने के बाद उन लोगों से उठक-बैठक करवाई गई। दोनो अक्सर शराब पीकर लोगों से गाली-गलौज करते है। लेकिन वीडियो में कही जा रही बातें कुछ और ही कहानी कह रही हैं । हालांकि वीडियो के वायरल होते ही पुलिस हरकत में आ गई। औरंगाबाद के एसपी कांतेश कुमार मिश्रा के निर्देश पर अंबा पुलिस ने आरोपी बलवंत सिंह को गिरफ्तार कर लिया। एसपी ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)