नक्सलियों ने की नवनिर्वाचित मुखिया की गला रेत कर हत्या, बिहार में अभीतक इनते नये मुखिया मारे गए

पटना(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। भाकपा माओवादी के हथियारबंद नक्सलियों ने मुंगेर जिले मथुरा गांव में नवनिर्वाचित मुखिया की गला रेत कर हत्या कर दी। घटना गुरुवार देर रात की है। बताया जाता है कि मुंगेर के अतिनक्सल प्रभावित लड़ैयाटांड थाना क्षेत्र अंतर्गत आदिवासी टोला मथुरा में दर्जनों हथियारबंद नक्सलियों ने आजीमगंज पंचायत के नवनिर्वाचित मुखिया परमानंद टूडू की गला रेत कर हत्या कर दी। हत्या के बाद नक्सली नारे लगाते हुए चलते बने।

घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल व्याप्त है। घटना की सूचना मिलने के बाद लड़ैयाटांड थाना प्रभारी नीरज ठाकुर के नेतृत्व में एसटीएफ,जिला पुलिस एवं दूसरे जिले की पुलिस घटनास्थल पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई कर रही है। घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

परिजनों ने बताया कि नवनिर्वाचित मुखिया परमानंद टूडू पहली बार पूर्व मुखिया योगेंद्र कोड़ा को हराकर आजीमगंज पंचायत का मुखिया बना था। देर रात दर्जनों हथियारबंद नक्सलियों ने घर से मुखिया को ले जाकर चंद दूरी पर परमानंद टूडू की गला रेत कर हत्या कर दी। सूत्रों की माने तो नक्सलियों ने नवनिर्वाचित मुखिया को पंचायत चुनाव नहीं लड़ने की धमकी दी थी।

बिहार में अभीतक पांच नये मुखिया की हो चुकी है हत्या

पंचायत चुनाव समाप्त होने के बाद से अभीतक बिहार में पांच नवनिर्वाचित मुखिया की अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी है। पटना जिले में दो, भोजपुर में एक, समस्तीपुर में एक मुखिया की पहले ही गोली मारकर हत्या कर दी। गुरुवार की देर रात मुंगेर में नक्सलियों ने नवनिर्वाचित मुखिया की गला रेत कर हत्या कर दी। लगातार नवनिर्वाचित मुखिया की हो रही हत्या से बिहार के नए जनप्रतिनिधियों में दहशत का माहौल व्याप्त है।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)