मगध की छठ संसकृति से रुबरु हुए दिल्ली सरकार के प्रतिनिधि व आप के नेशनल ज्वाइंट सेक्रेट्री, देव सूर्य मंदिर में की पूजा-अर्चना, कहा-बिहार में “आप” नए सिरे से करेगी राजनीति की शुरुआत

औरंगाबाद(लाइव इंंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। मगध की चैती छठ की पौराणिक, ऐतिहासिक, धार्मिक, आध्यात्मिक और सांस्कृतिक छ्टा तथा विरासत से रूबरू होने दिल्ली सरकार के प्रतिनिधि के रूप में आम आदमी पार्टी के संयुक्त राष्ट्रीय सचिव गौरव शर्मा गुरूवार को विश्व प्रसिद्ध सौर तीर्थ स्थल औरंगाबाद के देव आए।

यहां आने पर उन्होने त्रेतायुगीन सूर्य मंदिर में भगवान भास्कर का दर्शन-पूजन किया। दिल्ली वासियों के लिए खुशहाली, दिल्ली सरकार के लिए जनता की हर अपेक्षा पर खरा उतरने और पार्टी को देशव्यापी सफलता की कामना करते हुए सूर्यदेव से आर्शीवाद मांगा। पूजा-अर्चना के बाद उन्होने देव में चैती छठ व्रत करने आए लाखों श्रद्धालुओं के सैलाब का भी जायजा लिया। साथ ही देव की धार्मिक-आध्यात्मिक महता, सूर्य पूजा की पौराणिकता, सूर्य मंदिर की पौराणिकता एवं सूर्य पूजा के धार्मिक विधि विधान व कर्मकांड से रुबरु हुए।

देव का भ्रमण करने के बाद वापसी के दौरान उन्होने बताया कि दिल्ली में कई वर्षों से छठ व्रतधारियों की सेवा की लेकिन देव सूर्य मंदिर एवं यहां के छठ की महिमा को सुनकर दर्शन करने आया। सूर्य भगवान से देश की जनता के लिए सुख, चैन, शांति एवं सौहार्द की कामना की। कहा कि दिल्ली और पंजाब के बाद अब बिहार की राजनीति में पार्टी की नीतियों का विस्तार करना है। आनेवाले लोकसभा तथा विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी की दमदार स्थिति प्रस्तुत करनी है। इसके लिए बिहार में पार्टी नए सिरे से राजनीति की शुरुआत करेगी।