खुटौना में विधायक ने किया 1.5 km लंबी सड़क का शिलान्यास

मधुबनी(गोपाल कुमार)। मधुबनी जिले के खुटौना बाजार की एसएच 51 से शास्त्री चौक तक की 1.2 किमी सड़क का शिलान्यास क्षेत्रीय विधायक भारत भूषण मंडल ने गुरुवार को फीता काटकर किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि लंबे समय से इस सड़क को जिर्णोद्धार का इन्तजार था जो अब जल्द ही पूरा हो जाएगा। उन्होंने इसे गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूरा करने पर जोर दिया। इस शिलान्यास से क्षेत्र में खुशी और उत्साह है।

यह सड़क 70 के दशक में बनवायी गयी थी। यह प्रखंड मुख्यालय तक जाने के लिए एकमात्र रास्ता है। निर्माण काल से अब तक इसपर ध्यान नहीं दिये जाने के कारण इसमें दर्जनों गड्ढे बन चुके हैं। जिससे कई राहगीरों आनें – जाने मे कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है। बरसात के समय इसपर चलना और भी मुश्किल हो जाता है। अगस्त 2009 और जून 2020 में चन्दे से इसकी मरम्मति की कोशिश की जा चुकी है।

साथ ही साथ सितंबर 2009 में तत्कालीन विधायक स्व हरि प्रसाद साह के ऐच्छिक कोष से तथा जुलाई 2020 में विभाग द्वारा भी इसकी मरम्मति करवायी जा चुकी है। इसके बावजूद यह सड़क इतनी चालू है कि फिर स्थिति जर्जर हो चुकी है। अब ग्रामीण कार्य विभाग से 81.542 लाख रुपयों की लागत से इसका जिर्णोद्धार किया जा रहा है। शिलान्यास के दौरान कार्यकर्म में मिंटू सहजादा, श्रवण मंडल, उमेश घोष, रामदुलार यादव,रमशकल मुखिया, गोपाल अग्रवाल, प्रमोद जयसवाल सहित अन्य लोग भी उपस्थित थे।