महानगरों की तर्ज पर पटना में खुला अत्याधुनिक स्वास्थ्य सुविधाओं का केन्द्र मेडिवर्सल हेल्थ स्टूडियो

पटना(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। तबियत एक दिन के लिए भी बिगड़े तो वेतन कटने का डर हो और इलाज नहीं करायें तो स्वास्थ्य और बिगडने का डर हो, ऐसे में आपकी सेहत और काम तभी बचेगा जब किफायती दर पर अत्याधुनिक स्वास्थ्य सुविधा, विशेषज्ञ चिकित्सक, जांच की सुविधा और फार्मेसी एक छत के नीचे उपलब्ध हो।

महानगरों की तर्ज पर तेजी से लोकप्रिय उत्तम स्वास्थ्य सुविधा को पटनावासियों के लिए सार्थक साकार किया है मेडिवर्सल हेल्थ स्टुडियो के रुप में मेडिवर्सल हास्पिटल प्रबंधन और उनके विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम ने।

गांधी मैदान के मोना सिनेमा हॉल में पहले तल्ले पर मेडिवर्सल हेल्थ स्टूडियो का शुभारंभ करते हुए उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि मेडिवर्सल हास्पिटल का तेजी से विस्तार हुआ है। बहुत कम समय में यह अस्पताल प्रदेश के मरीजों का विश्वास जीतने में सफल रहा है।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि आज हेल्थ केयर के क्षेत्र में प्रदेश में तेजी से काम हो रहा है। सभी लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हो इसका ख्याल सरकार के साथ ही निजी स्वास्थ्य प्रदाता भी रख रहे हैं।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि कामकाजी लोगों, जिनके कंधों पर घर परिवार की जिम्मेदारी है और जिनके सेहत का असर राज्य और देश की अर्थव्यवस्था पर पड़ता है, वैसे लोगों के स्वास्थ्य की चिंता को मेडिवर्सल की टीम ने समझा और इसी का परिणाम है कि मेडिवर्सल हेल्थ स्टूडियो की शुरुआत की गई है।

मेडिवर्सल हास्पिटल के निदेशक नवनीत रंजन, जयंत गांधी एवं भानु प्रताप सिंह ने बताया कि यहां जेनरल फिजिशियन, स्किन केयर, आंखों की देखभाल, ईएनटी, के विशेषज्ञों की सेवा उपलब्ध है। साथ ही डायग्नोस्टिक पैथोलाॅजी एवं फार्मेसी की सुविधा भी है ताकि मरीजों की चिकित्सा के बाद जल्दी अस्पताल से छुट्टी मिले।

इस मौके पर मेडिवर्सल हास्पिटल के चेयरमैन विजय किशोरपुरिया, डा नलिनी रंजन सिंह, विधायक राजकुमार सिंह, विधायक कुंदन कुमार, पूर्व विधायक मनीष कुमार, डा निशिकांत, डा निम्मी रानी भी उपस्थित थे।