मैट्रिक के सामाजिक विज्ञान के पहली पाली का परीक्षा रद्द, तीन गिरफ्तार

पटना(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। मैट्रिक बोर्ड परीक्षा के तीसरे दिन सामाजिक विज्ञान विषय के प्रश्न पत्र लीक होने के बाद बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने पहली पाली के सामाजिक विज्ञान की परीक्षा रद्द कर दी है। यह परीक्षा अब 8 मार्च को होगा। प्रश्नपत्र लीक करने के मामले में जमुई से पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि प्रश्नपत्र जमुई जिले के झाझा एसबीआई ब्रांच से लीक हो गया।

BSEB

पहली पाली की परीक्षा शुरू होने के डेढ़ घंटे पहले ही पेपर लीक हुआ था। पटना में छात्रों व अभिभावकों के मोबाइल पर सुबह 8.30 बजे तक प्रश्नपत्र पहुंच चुका था। बिहार बोर्ड के अनुसार परीक्षा शुरू होने से पहले व्हाट्सएप पर प्रश्नपत्र भेजे जाने की सूचना मिली। जांच कराई गई तो पाया गया कि जो प्रश्नपत्र लीक हुआ है वह एसबीआई झाझा में रिजर्व रखा गया था।

एसबीआई के स्वीपर विकास दास के अलावा बैंककर्मी शशिकांत चौधरी और अजीत कुमार को भी किया गया है। जांच के बाद यह सामने आया कि बैंक में स्वीपर विकास ने प्रश्नपत्र लीक किया। उसका संबंधी परीक्षा दे रहा है, इसलिए उसने पेपर लीक किया। बता दें कि विधानसभा में भी नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने प्रश्नपत्र लीक होने का मामला सदन में उठाया था। जिसपर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जांच के आदेश दिए थे।