आइएएस बनना चाहती है बिहार बोर्ड की मैट्रिक सेकंड टॉपर ज्ञानी अनुपमा

गोह(औरंगाबाद)(अमरेंद्र सिंह)। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की मैट्रिक बोर्ड परीक्षा-2023 की टॉपर-2 ज्ञानी अनुपमा औरंगाबाद के गोह के न्यू एरिया निवासी शैलेंद्र गुप्ता की पुत्री है। उसे इस परीक्षा में कुल 486 अंक मिले है। उसके पिता दाउदनगर में पंचायत रोजगार सेवक है। वह प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय, गोह की छात्रा रही है।

परीक्षा समिति द्वारा रिजल्ट की घोषणा से ज्ञानी अनुपमा के स्टेट टॉपर-2 होने की जानकारी मिलते ही उसके परिवार में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। मां सोनी गुप्ता इतनी ज्यादा खुश हुई कि उन्होने बेटी को गले लगा लिया। वही पिता शैलेश गुप्ता की भी खुशी का ठिकाना नही रहा। दादी बिंदा देवी इतनी खुश हुई कि कह दिया कि जीयां बेटी तू हमर परिवार के नाक उंचा कर दिहला। वही चाची अंजनी देवी भी खुश दिखी और पूरे परिवार ने मिलकर ज्ञानी अनुपमा को सफलता की बधाई दी। उसका मुंह मीठा कराया।

ज्ञानी अनुपमा भी अपनी सफलता से बेहद खुश है। वह अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार और गुरुजनों को देती है। वह कहती है कि आगे की पढ़ाई कर आइएएस बनना चाहती है। वह सोशल मीडिया से दूर रहती है और दूसरे छात्रों को भी दूर रहने की सलाह देती है। उसने कहा कि वह हर दिन चार से छः घंटे की मेहनत करती थी। मेहनत से कभी वह पीछे नही रही। वह अपने जैसे छात्रो के लिए संदेश में कहती है कि जमकर मेहनत करिएं। सफलता जरूर मिलेगी।