चार राज्यों में बंद के ऐलान की पूर्व संध्या पर औरंगाबाद में माओवादियों ने उड़ाया मोबाइल टावर

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा ने संगठन के पोलित ब्यूरो मेंबर प्रशांत बोस उर्फ किशन दा की गिरफ्तारी के विरोध में चार राज्यों-बिहार, झारखंड, उतरी छतीसगढ़ एवं उतर प्रदेश में आहुत तीन दिवसीय बंद की पूर्व संध्या पर लंबे अरसे के बाद अति नक्सल प्रभावित औरंगाबाद जिले में अपनी सक्रियता का पुनः अहसास कराया है।

माओवादियों के सशस्त्र दस्ते ने सोमवार की शाम मदनपुर थाना क्षेत्र के जुड़ाही में एक मोबाइल टावर को ब्लास्ट कर उड़ा दिया है। साथ ही किसान भवन को भी  क्षतिग्रस्त कर दिए जाने की सूचना है। मौके के लिए सीआरपीएफ और मदनपुर पुलिस की संयुक्त टीम रवाना हुई है।घटना की अभी अधिकारिक पुष्टि नही हुई है।

हालांकि जिस इलाके में नक्सलियों ने मोबाइल टावर उड़ाने की घटना को अंजाम दिया है, वह इलाका माओवादियों के बेहद प्रभाव वाला क्षेत्र है। इसे लाल इलाका भी कहा जाना है। जुड़ाही और इस इलाके में नक्सलियों ने पहले भी कई घटनाओं को अंजाम दिया है।

गौरतलब है कि प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने कल यानी 23 नवम्बर से 25 नवम्बर तक संगठन के पोलित ब्यूरो मेंबर व नामचीन माओवादी नेता प्रशांत बोस उर्फ किशन दा और उनकी पत्नी व संगठन की सेंट्रल कमिटी की सदस्या शीला मरांडी की गिरफ्तारी के विरोध में चार राज्यों में बंद का ऐलान किया है। बंद की पूर्व संध्या पर नक्सलियों ने मोबाइल टावर उड़ाने की घटना को अंजाम देकर सनसनी मचा दी है।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)