जानिएं-कहां बहु बन गई ससुर की बेगम?, किसके शह पर हुआ यह खेल

पंचायत चुनाव में निर्वाचन आयोग ने किया कमाल

ससुर को बना दिया महिला का पति, वोट देने से हो गई वंचित

कोविड प्रोटोकॉल का कही नही हुआ पालन

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। चुनाव तेरे खेल निराले। प्रायः हर चुनाव में ऐसे खेल हुआ करते है। इस बार भी बिहार में हो रहे पंचायत चुनाव में कई खेल हो रहे है।

ऐसा ही एक खेल बिहार पंचायत आम निर्वाचन-2021 के दूसरे चरण में बुधवार को औरंगाबाद जिले के नबीनगर प्रखंड में एक बूथ पर उजागर हुआ है। इस खेल के कारण कई मतदाता खासकर महिला मतदाता मतदान से वंचित रह गई।

मतदान से वंचित महिलाओं में ऐसी ही एक महिला ने अपना दर्द हमसे साझा किया। पीड़िता पूनम सिंह ने बताया कि वह मतदान करने जब राजपुर पंयायत के राजपुर स्थित बुथ संख्या-53 पर पहुंची तो उसे जो मतदान पर्ची मिली, उस पर उसका नाम भारती देवी लिखा मिला जबकि तस्वीर उसी की ही लगी मिली।

बात इतने पर ही आई गई नही हुई बल्कि पर्ची की एक और खास बात बेहद चौकाने वाली है। बात यह है कि पर्ची में महिला के ससुर मधुसूदन सिंह को ही उसका पति बना दिया गया जबकि वास्तविकता यह है कि उनके पति ओमशंकर सिंह है।

इस स्थिति में महिला ने अपना आधार कार्ड दिखाते हुए सही नाम से वोट देने की मतदान कराने में लगे अधिकारियों से गुजारिश की लेकिन उसकी बात को दरकिनार कर दिया गया। लिहाजा महिला मतदान करने से वंचित रह गई।

इतना ही नही वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर के छांव में हो रहे मतदान को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा दिये गये कोविड-19 गाइडलाइन का अनुपालन कराने का निर्देश भी पूरी तरह बेअसर दिखा।

न मतदाताओं के चेहरे पर कही मास्क दिखा। न मतदानकर्मियों और न ही चुनाव ड्यूटी में लगे अधिकारियों और न ही बूथों की सुरक्षा और मतदान को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने में लगे पुलिसकर्मियों के चेहरों पर ही मास्क दिखा। हालांकि चुनाव कार्य में लगे पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी चुनाव को लेकर किए गये प्रबंधों पर ही बात करते रहे।