खुटौना बीडीओ ने तय कर दिया दुकानों के खुलने का दिन, जानिए किस दिन कौन सी दुकान खुलेगी

मधुबनी (गोपाल कुमार)। खुटौना प्रखंड के स्थानीय पीटीसी भवन में बीडीओ आलोक कुमार ने रविवार को खुटौना बाजार के व्यापारियों की एक आवश्यक बैठक की। जिसमें करीब डेढ़ सौ से अधिक छोटे-बड़े व्यापारियों ने हिस्सा लिया। कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामले को देखते हुए बड़ा फैसला लिया। बीडीओ ने व्यापारियों से कहा कि खुटौना के कन्टेनमेन्ट जोन घोषित होने के कारण सरकारी गाइडलाइन के हिसाब से अपने प्रतिष्ठानों को संचालित करने की सलाह दी है।

उन्होंने बाजार आए लोगों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सरकार द्वारा दुकानों को तीन-तीन दिन खोलने के रोस्टर की जानकारी दी। दुकानों पर भीड़ के द्वारा सोशल डिस्टैन्सिंग का पालन करवाने, सभी से मास्क का इस्तेमाल करवाने तथा सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने के सख्त सरकारी आदेश का पालन करना जरूरी बताते उन्होंने व्यापारियों को खुद भी सतर्क रहने की सलाह दी। उन्हें कोरोना गाइडलाइन का पालन करते समय से दुकानें खोलने एवं बंद करने के सख्त सरकारी आदेश का पालन करने को कहा गया। व्यापारियों ने भी प्रशासन को पूरा सहयोग देने का वादा किया। बीडीओ आलोक कुमार कहा की सोशल डिस्टेंसिंग पालन किया जायेगा तथा सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन नहीं होने पर 7 दिनों के लिए दुकान को शील कर दिया जायेगा।

प्रतिदिन खुलने वाली दूकान

किराना दूकान, दूध की दुकान, सब्जी /फल की दूकान, मिट एवं मछली की दूकान, किताब, स्टेशनरी, चश्मा की दूकान ,अनाज मंडी, ई कॉमर्स सेवा, आटा चक्की मिल, पशु चारा की दुकान, पेट्रोल पम्प, गैस एजेंसी, ऑटोमोबाइल, चारपहिया व दो पहिया वाहनों एवं ट्रैक्टर की बिक्री के शो रूम और मरम्मति के प्रतिष्ठान, ऑटोमोबाइल टायर एवं ट्यूब, हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट की दुकानें, साइकिल मरम्मति और मोची, निर्माण सामाग्री से सम्बंधित भण्डारण एवं बिक्री की प्रतिष्ठान जैसे -सीमेंट, बालू, गिट्टी, ईंट, प्लास्टिक पाइप, लोहा इत्यादि।

सोमवार ,बुधवार और शुक्रवार को खुलने वाली दुकान

इलेक्ट्रॉनिक गुड्स यथा मोबाइल, कंप्यूटर, कैफे, लैपटॉप यूपीएस और बैटरी की दुकानें। इलेक्ट्रॉनिक गुड्स – पंखा, कूलर, एयर कंडीशनर्स (बिक्री एवं मरम्मत), सैलून पार्लर की दूकान, कृषि कार्य /यंत्र से सम्बंधित प्रतिष्ठान ,ज्वेलरी की दूकान।

मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को खुलने वाली दुकान

बर्तन की दुकान,फर्नीचर की दुकान, जूता चप्पल की दुकान,कपडा एवं रेडीमेड वस्त्र की दुकानें, ड्राई क्लीनर्स की दुकान, स्पोट्स खेल कूद सामग्री की दुकान, सभी के लिए अनिवार्य होगा कि वे अपने नजदीक की दुकानों से खरीदारी करेंगे। दुकानों और कार्यालयों में मास्क लगाना अनिवार्य होगा। दुकानदार साबुन और सेनेटाइजर कर्मियों और आगंतुकों के लिए निशुल्क उपलब्ध कराएंगे। सोशल डिस्टेंस का अनुपालन किया जाएगा। सोशल डिस्टेंस के अनुपालन नहीं होने पर स्थानीय प्रशासन 7 दिनों के लिए दुकान को सील करेंगे।

सर्दी, खांसी के लक्षण वाले किसी भी व्यक्ति को काम करने या काउंटर के पास आने की अनुमति नहीं होगी। उक्त सभी दुकानें 7 बजे पूर्वाह्न से 6 बजे अपराह्न तक ही खुलेंगे। बैठक में सीओ प्रभात लाल दास, खुटौना थानाध्यक्ष संतोष कुमार मंडल, प्रमुख अमित कुमार, कई जनप्रतिनिधि, प्रदीप कुमार, दीपक कुमार, राजीव कुमार, पंकज अग्रवाल, प्रमोद सिंह, महेन्द्र जैन, अमित अग्रवाल तथा मनोज कुमार मंडल सहित अन्य व्यापारी मौजूद थे ।

(Liveindianews18 को आप  फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं। आप हमें Google News पर भी फॉलो कर सकते हैं।)