महमदपुर नरसंहार के आरोपी प्रवीण झा के गांव में करणी सेना ने मचाया आतंक, घरों में लगाई आग, बुर्जुग को पीटा, मारे बम

मधुबनी(गोपाल कुमार)। मधुबनी जिले के बेनीपट्‌टी के महमदपुर नरसंहार के मुख्य आरोपी प्रवीण झा के गांव में करणी सेना के गुंडों ने आज शाम आतंक मचाया। गुंडों ने गांव के एक घर को आग के हवाले कर दिया। वहीं गांव के हीं बुजुर्ग को बेरहमी से पीटा और गांव में बमबाजी करते हुए भाग गए। आरोप है कि राजपूत करणी सेना ने शुक्रवार को मामले के मुख्य आरोपी प्रवीण झा के गांव में जमकर तांडव मचाया। करणी सेना ने प्रवीण झा व पड़ोसियों के घरों में बम फेंककर आग लगा दी। अग्निशमन दस्ता ने आग पर काबू पाया। प्रशासन ने आग लगने पुष्टि की है।

इस घटना के बाद गैवीपुर गांव के लोगों में आक्रोश व्याप्त है। जानकारी के अनुसार करणी सेना के लोगों ने प्रवीण झा के बुजुर्ग दादा-दादी से भी मारपीट की है। बताया जा रहा है गांव में करणी सेना के गुंडों के तांडव के दौरान वहां तैनात पुलिस व मजिस्ट्रेट भाग खड़े हुए। जिले के महमदपुर गांव में होली के दिन हुए नरसंहार मामला लगातार राजनीतिक तूल पकड़ता जा रहा है। शुक्रवार को करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीर प्रताप सिंह उर्फ वीरू सिंह बेनीपट्टी थाना क्षेत्र के महमदपुर पहुंचे। जहां उन्होंने पीड़ित परिवार वालों से मुलाकात के बाद पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाया।

बता दें कि होली के दिन महमदपुर गांव में 5 लोगों की निर्मम हत्या कर दी गई थी। मरने वालों में तीन सहोदर भाई और बाकी चचेरे भाई हैं। आरोप है कि आधे घंटे तक अपराधी महमदपुर गांव में तांडव मचाते रहे और पुलिस घटना के 4 घंटे बाद मौके पर पहुंची। बताया जाता है कि पूरा विवाद पोखर और उसमें पल रही मछलियों पर कब्जे को लेकर है। हालांकि, 6 महीने तक मामला शांत रहा, लेकिन होली से एक दिन पहले विवादित पोखर से संजय सिंह के परिवार से जुड़े लोगों ने मछली पकड़ा और फायरिंग भी की थी। बताया जाता है कि प्रवीण झा और उसके अन्य सहयोगी इस घटना को ‘आन’ पर ले लिया, जो होली के दिन ‘रक्त चरित्र’ में बदल गया।

(Liveindianews18 को आप  फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं। आप हमें Google News पर भी फॉलो कर सकते हैं।)