Karnataka Election Results LIVE: कर्नाटक में ‘किंग’ बनेगी कांग्रेस, 123 सीटों पर कांग्रेस आगे

नई दिल्ली। कर्नाटक (Karnataka Election Results 2023) विधानसभा चुनावों के तहत वोटों की गिनती जारी है। सभी 224 सीटों के रुझान आ चुके हैं। रुझानों में कांग्रेस को बहुमत मिल गया है। खबर लिखे जाने तक रुझानों में कांग्रेस 123, बीजेपी 74 और जेडीएस 24 सीटों पर आगे चल रही है। दिल्ली और कर्नाटक समेत देशभर के कांग्रेस दफ्तरों में जश्न मनाया जा रहा है।

वहीं कांग्रेस के सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि हम चुनाव जीते हैं तो बजरंग दल बैन होगा। उन्होंने कहा कि ये असर कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का है। कर्नाटक की जनता ने नफरत की राजनीति को नकार दिया है। बजरंग बली का आशीर्वाद हमें मिला है। सारे सूफी संतों का आशीर्वाद हमें मिला है। बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव की 224 सीटों पर 10 मई को मतदान हुआ था।

हालांकि इस बार के चुनाव में 73.19 फीसदी मतदान हुआ था, जो 2018 के चुनाव के मुक़ाबले 1% कम है। एग्जिट पोल की बात करें तो 4 में कांग्रेस को बहुमत दिया था। एक सर्वे में बीजेपी की सरकार बनने का अनुमान जताया था और 6 सर्वे ने हंग असेंबली का दावा किया था। अब रुझानों की मानें तो कांग्रेस ही कर्नाटक की किंग बनकर उभरती दिख रही है। बीजेपी और जेडीएस काफी पीछे दिख रही हैं।