JDU Virtual Rally Live : लालू–राबड़ी राज पर बरसे नीतीश, मांगा जनता का साथ

पटना (रौबिंस कुमार)। बिहार विधानसभा चुनाव काे लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनता दल यूनाईटेड की वर्चुअल रैली के माध्यम से चुनावी शंखनाद सोमवार को कर दिया। वर्चुअल रैली के जरिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लालू राबड़ी राज को निशाने पर लिया और उनके कार्यकाल के कामों व खामियों को लेकर जमकर खरीखोंटी सुनाई। मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं से चुनावी रेस में कूदने का आह्वान किया और जनता से विकास के नाम पर, किये गए काम के आधार पर एक बार फिर सत्ता हाथ में देने की अपील की।

जनता दल यूनाईटेड (JDU) के वर्चुअल रैली को संबोधित करते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिना नाम लिए राजद सुप्रीमो लालू यादव पर जमकर हमला बोला और कहा कि कुछ लोग अंदर है फिर भी बाहर में एक आदमी रख लिया है जो दिन भर अनाप-शनाप ट्वीट करते रहता है । भला आप ही बताइए जो जेल में है वो ट्वीट कैसे कर सकता है । इसका मतलब है कि बाहर में एक आदमी को हायर किया गया है, जो ये सब कर रहा है ।

लालू राज में अपराध के कारण जंगल राज देश जाना
जदयू की वर्चुअल रैली में सीएम नीतीश कुमार ने लालू राज पर जमकर अटैक किया । उन्होंने कहा कि लालू राज में हुए अपराध के कारण बिहार में जंगल राज हो गया था और पुरे देश-विदेश में जंगल राज की चर्चा हुई और बिहार पर एक काला धब्बा हमेश के लिए लग गया । नीतीश कुमार ने कहा कि लालू राज में जो अपराध था उसके बारे में बताना चाहिए । मियां बीबी के राज में लोग कैसे गाड़ी से बदूंक निकाल कर चलते थे । उन्होंने कहा कि हम लोगों को जब मौका मिला तो सभी क्षेत्रों में काम किया गया और विकास किया गया । पहले क्या थी विधि व्यवस्था के हालात और आज क्या है । फर्क साफ़ नजर आता है । बिना नाम लिए तेजस्वी पर अटैक करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि लोग क्या-क्या बोलते हैं और खबर छप भी जाती है । पहले सामूहिक नरसंहार होता था और आज क्या स्थिति है जरा बताइए । हर प्रकार से हम लोगों ने काम किया, लेकिन कुछ लोग कुछ भी बोलते रहते हैं । उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने क्राइम, करप्शन और कम्युनलिज्म को लेकर काम किया है । हमारी सरकार यह सब बर्दाश्त नहीं कर सकती है । जीरो टोलरेंस पर हम काम करते हैं और कहीं भी गलत चीज बर्दाश्त नहीं कर सकते ।

जनता दल यूनाईटेड (JDU) के वर्चुअल रैली को संबोधित करते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार।
जनता दल यूनाईटेड (JDU) के वर्चुअल रैली को संबोधित करते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार।

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोगों को जब काम करने का मौका मिला तो बाढ़ राहत पर काम करना शुरू किया । 2007 में बाढ़ से 22 जिला प्रभावित हुआ था, ढाई करोड़ की आबादी इससे प्रभावित हुई थी । तब हमारी सरकार ने किस तरीके से काम किया वह किसी से छुपा हुआ नहीं है । हम लोग पीड़ित परिवार के बीच एक-एक क्विंटल अनाज बांटने लगे. जब हम दरभंगा इलाके में गए तो लोग हमें क्विंटलिया बाबा बोलने लगे । सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि ये सब बातें युवाओं को जानना चाहिए ।

प्रवासी मजदूरों की सरकार ने की मदद
सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा कि जब लॉकडाउन लागू हुआ उसके बाद बिहार के बाहर फंसे हुए लोगों को हमने मदद पहुंचाई । हमने बाहर फंसे हुए मजदूरों से संपर्क साधा और उनके खाते में एक-एक हजार रुपए की राशि भेजी । बिहार सरकार ने मुख्यमंत्री राहत कोष से 20 लाख 95000 लोगों के खाते में राशि भेजी गई ।

जनता दल यूनाईटेड (JDU) के वर्चुअल रैली को संबोधित करते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार।
जनता दल यूनाईटेड (JDU) के वर्चुअल रैली को संबोधित करते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार।

कृषि विकास के लिए बनाया रोड मैप
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य के किसान खुशहाल है । कृषि का रोड मैप बनाकर सरकार ने काम किया है । लालू –राबड़ी राज में कहाँ किसानों के लिए कुछ किया गया था, सिर्फ भाषणबाजी ही होती थी । हाँ , लालू राज में चरवाहा विद्यालय जरुर खोला गया था जो अब किस हाल में है इसे सभी जानते हैं । कितने किसान उसमें पढ़ने गए यह बात भी किसी से छुपी नहीं है । चरवाहा विद्यालय लालू राज में खुला और उनके ही राज में बर्बाद भी हुआ । सरकारी खजाने से करोड़ों रूपये खर्च किये गए , जो बर्बाद हो गए ।