ओमिक्रोन के मद्देनजर 31 जनवरी तक कोविड दिशा-निर्देश का सख्ती से पालन करायें राज्यः केंद्रीय गृह मंत्रालय

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कोरोना के नए वेरिएंट ‘ओमिक्रोन’ के बढ़ते मामलों के मद्दनेजर अगले वर्ष 31 जनवरी तक पूरे देश में कोविड-19 प्रबंधन के लिए राष्ट्रीय दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं।

गृह मंत्रालय का निर्देश जारी

गृह मंत्रालय ने सोमवार को सभी राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों को निर्देश जारी कर कहा कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा निर्धारित कोविड-19 दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन सुनिश्चित हो।

जिलाधिकारियों को कोविड-19 निर्देशों का सख्ती से पालन कराने का आदेश दें राज्य व केंद्रशासित प्रदेश

मंत्रालय ने राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों को निर्देश देते हुए कहा कि वह सभी जिलाधिकारियों को सोशल डिस्टेंसिंग समेत कोविड-19 निर्देशों का सख्ती से पालन कराने का आदेश दें। दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन कराने के लिए जिलाधिकारी जरुरत पड़ने पर सीआरपीसी की धारा-144 का इस्तेमाल करें।

मंत्रालय ने कहा कि अगर कोई भी व्यक्ति दिशानिर्देशों को उल्लंघन करे तो उसके खिलाफ आपदा प्रबंधन कानून की धारा 51-60 के तहत कार्रवाई की जाए।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)