नीति आयोग की शिक्षा रैंकिंग लिस्ट में औरंगाबाद ने लाया तीसरा स्थान

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। नीति आयोग द्वारा बिहार-झारखंड के आकांक्षी जिलों की अक्टूबर के महीने में शिक्षा के मामले में गई रैकिंग में औरंगाबाद जिले ने तीसरा स्थान हासिल किया है।

आयोग ने ट्वीट कर यह जानकारी शेयर करते हुए कहा है कि भारत को आत्मनिर्भर और चैंपियन बनाने के लिए शिक्षा कुंजी है। यह कहते हुए आयोग ने आकांक्षी जिलों की शिक्षा के मामले में अक्टूबर माह की रैकिंग की सूची जारी की है।

Tweet Of Niti Ayog

सूची में झारखंड का दुमका पहले स्थान पर है जबकि बिहार का मुजफ्फरपुर दूसरे, औरंगाबाद तीसरे, बांका चौथे और शेखपुरा पांचवें स्थान पर है। हालांकि औरंगाबाद जिले के लिए शिक्षा रैंकिंग में तीसरा स्थान लाना एक बड़ी उपलब्धि है लेकिन इस उपलब्धि पर यहां के लोगो ने उत्साह नही दिखाया है।

आयोग के ट्वीट पर औरंगाबाद से चंद ही टिप्पणियां आई है। ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए कमर आलम ने मजबूत बाजू वाली इमोजी लगाते हुए कहा-माई ड्रिस्ट्रिक्ट औरंगाबाद(बिहार) इज नंबर-3। इंद्रजीत सिंह ने कहा-प्राउड मोमेंट फॉर औरंगाबाद डिस्ट्रिक्ट(बिहार)। रितिक मेहता ने सिर्फ औरंगाबाद बिहार लिखकर खुश होने की इमोजी लगाई है। सुशील कुमार सुमन ने जी औरंगाबाद लिखते हुए दिल की इमोजी लगाई है। जिले की इतनी बड़ी उपलब्धि पर महज चार लोगो के रिप्लाई के संकेत को सहज ही समझा जा सकता है। 

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)