पति की स्मृति में समाजसेविका ने गरीबों के बीच बांटा कंबल

बारूण(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज़ 18)। बारुण की समाजसेविका अरुणलता सिन्हा ने अपने पति पूर्व प्राचार्य एवं प्रख्यात शिक्षाविद लाला शंभूनाथ की स्मृति में सोमवार को मेंह पंचायत के सदुरी करमा गांव में एक सौ से अधिक जरूरतमंद असहाय लाचार दिव्यांग व्यक्तियों तथा वृद्ध महिलाओं के बीच सर्दी के मौसम में कंबल साड़ी बच्चों के बीच टोपी और अन्य सामग्रियों का वितरण किया। इस मौके पर उन्होने कहा कि जरूरतमंद और असहाय लोगों की सेवा तथा सहायता करना सबसे बड़ी पूजा एवं मानव धर्म है।

कहा कि ग्रामीण इलाके में रह रहे जरूरतमंदों की सेवा तथा सहायता के लिए सभी सामाजिक संगठनों को आगे आना चाहिए। इससे गरीबों के दुख दर्द को कम करने में मदद मिलेगी। वही समाजसेविका के पुत्र वरिष्ठ पत्रकार कमल किशोर ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की गरीबों के कल्याण के लिए जो भी योजनाएं हैं, उनका लाभ उन तक पहुंचाने के लिए विशेष प्रयास किए जाने चाहिए। आज भी गांव में जो इन योजनाओं के लिए वास्तविक हकदार है।

उनमें ज्यादातर को कल्याणकारी योजनाओं तथा कार्यक्रमों का लाभ नहीं मिल पाता है। उन्होंने कहा कि सामाजिक, धार्मिक तथा जन कल्याण से जुड़ी संस्थाओं को ग्रामीण इलाके में जन बेहतरी के लिए सक्रिय होकर कदम उठाना चाहिए। श्री किशोर ने कहा कि सदुरी करमा गांव में सड़क, सरकारी अस्पताल, प्रकाश व्यवस्था आदि के लिए प्रयास तथा संबंधित विभागों से समन्वय स्थापित कर ग्रामीणों को सुविधा उपलब्ध कराने का हमारा प्रयास होगा। इस दौरान संजना किशोर, कौस्तुभ किशोर, अजय वर्मा, मदनमोहन श्रीवास्तव, प्रभंजन मिश्र, मुग्धा, संस्कृति, यशी ने भी कंबल साड़ी तथा अन्य सामग्रियों का वितरण किया। इस दौरान ग्रामीण कृष्णा लाल, नवल सिन्हा, उपेंद्र यादव, अवधेश सिंह, कृष्णा ठाकुर, मुखदेव राम, शांति देवी, सुशीला देवी, कुंती देवी, विश्वनाथ चंद्रवंशी आदि सैकड़ों ग्रामीण, महिलाएं और बच्चे उपस्थित रहे।