Aurangabad News : बेला पैक्स के अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए हेमलता ने किया नामांकन, कहा-किसानों की करूंगी सेवा, दिलाउंगी हर कृषि हितकारी योजनाओं का लाभ

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। प्रशासक के अधीन चल रहा औरंगाबाद सदर प्रखंड का बेला पैक्स शीघ्र ही सदस्य किसानों के वोट से निर्वाचित कार्यकारिणी के नेतृत्व में बेहतर तरीके से संचालित हो सकेगा।

पैक्स की पूरी कार्यकारिणी के निर्वाचन के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। चुनाव के बाद निर्वाचित कार्यकारिणी के सदस्यगण पैक्स अध्यक्ष के नेतृत्व में पैक्स का कुशल संचालन कर सकेंगे और किसानों की बेहतरी के लिए भी स्वतंत्र होकर निर्णय ले सकेंगे। नामांकन की प्रक्रिया के दौरान ही सोमवार को बेला पैक्स के अध्यक्ष पद के लिए हेमलता मौर्या ने नामांकन किया। होमलता अपने सैकड़ो समर्थकों के साथ वाहनों के काफिले के साथ बेला से जुलूस लेकर औरंगाबाद प्रखंड कार्यालय आई, जहां उन्होने निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष नामजदगी का पर्चा दाखिल किया। उनके अलावा पैक्स कार्यकारिणी के सदस्य पद के लिए भी अन्य उम्मीदवारों ने नामांकन किया।

नामांकन दाखिल करने के बाद हेमलता मौर्या ने कहा कि प्रशासक के नियंत्रणाधीन होने के कारण पैक्स का कार्य सुचारु रूप से नही चल पा रहा था। पैक्स का चुनाव जल्द से जल्द हो, इसके लिए उनका पूरा परिवार लगातार प्रयासरत था। उनके प्रयासों ने रंग लाया और बेला पैक्स के निर्वाचन के लिए अधिसूचना जारी हो गई। इसके बाद पैक्स के सदस्य किसानों ने ही उनसे आग्रह किया कि आपने और आपके परिवार ने संघर्ष कर पैक्स का चुनाव होना निश्चित कराया है। इस नाते आप ही पैक्स अध्यक्ष पद का चुनाव लड़िए। अध्यक्ष पद के लिए आपसे बेहतर और कोई उम्मीदवार नही हो सकता। इसी आग्रह पर उन्होने पैक्स अध्यक्ष पद के लिए आज नामांकन दाखिल किया है। यह चुनाव मैं नही लड़ रहूं बल्कि पैक्स के सदस्य किसान मुझे यह चुनाव लड़ा रहे है। मैने किसानों की सेवा करने के लिए पैक्स अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ना स्वीकार किया है। मेरा परिवार पहले से ही किसानों के हित में काम कर रहा है और पैक्स अध्यक्ष पद का चुनाव जीतने के बाद मैं भी किसानों के हित में काम करूंगी। किसानों को ससमय उचित दर पर खाद, बीज आदि मुहैया कराउंगी। किसानो से न्यूनतम समर्थन मूल्य पर उनके उपज की खरीद हो सकेगी। साथ ही किसानों को सरकार की कृषि हितकारी सभी योजनाओं का भी लाभ दिलाउंगी।