भारत सरकार खेती – किसानी को कंपनियों के हाथ में सौंपना चाहती है : कन्हैया

वामदलों के आह्वान पर देश में जारी किसान आंदोलन के समर्थन में आज राज्यव्यापी प्रतिरोध दिवस मनाया गया, राज्य के लगभग सभी जिलों में भाकपा, माकपा, भाकपा(माले), राजद, कांग्रेस के लोग सड़कों पर उतरे

पटना(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। देश में जारी किसान आंदोलन के समर्थन में, किसानों पर दमन के खिलाफ और कृषि- किसान विरोधी कानूनों को रद्द करने के लिए वामदलों के आह्वान पर आज भाकपा, माकपा, माले, राजद, कांग्रेस के नेता व कार्यकर्ता पूरे बिहार के अंदर सड़कों पर उतर राज्यव्यापी प्रतिरोध दिवस मनाया और अधिकांश जगहों पर प्रधानमंत्री का पुतला फूंका।

मधुबनी में वाम दलों के साथ महागठबंधन के सभी दल सड़कों पर उतरे और विशाल जुलूस निकाल प्रधानमंत्री का पुतला दहन किया। बेगूसराय में भी वाम दलों सहित महागठबंधन के सभी दल अपने- अपने कार्यालय से जुलूस निकाल ट्रैफिक चौक से संगठित हो जिलाधिकारी कार्यालय गेट पर पुतला दहन किया। इनके अलावा गया, पूर्वी चम्पारण, मधेपुरा, सहरसा, समस्तीपुर, पश्चिमी चम्पारण, सारण, अरवल, जहानाबाद, मुंगेर, भागलपुर, बांका, वैशाली, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, शिवहर, पूर्णियां, कटिहार में भी वाम दलों सहित महागठबंधन के सभी दल सड़कों पर जुलूस निकाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया।

पटना में बुद्धा स्मृति पार्क के समीप आज सुबह से ही वाम दलों के कार्यकर्ता सहित राजद के कार्यकर्ता जूटे। जहाँ संयुक्त रूप से एक सभा का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता भाकपा के राज्य सचिवमंडल सदस्य का. जानकी पासवान, माकपा के सचिवमंडल सदस्य का. अरूण मिश्रा, माले के का. के. डी. यादव तथा राजद के आलोक मेहता ने संयुक्त रूप से की। सभा को माले के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य व का. राजाराम, सीपीएम के राज्य सचिव अवधेश कुमार, भाकपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य कॉमरेड कन्हैया कुमार, का. गजनफ्फर नवाब ने संबोधित किया। सभी ने देश में जारी किसान आंदोलन का पुरजोर समर्थन किया और कहा कि यह देश गांव व किसानों का है जो किसान मजदूरों के संघर्ष से बना है। आज केंद्र सरकार इन तमाम बातों को नजरअंदाज कर किसान विरोधी कानूनों को पास किया है जिसे इस देश के मजदूर- किसान बर्दाश्त नहीं करेंगे।

कामरेड कन्हैया कुमार ने कहा कि भारत सरकार खेती – किसानी को कंपनियों के हाथ में सौंपना चाहती है और उससे पूरा लाभ कमाना चाहती है। जो किसान और आम जनता सब के विरोध में है। यह आंदोलन तब तक जारी रहेगा जबतक कि सरकार इसे वापस नहीं लेती। सभा समाप्ति के बाद बुद्धा स्मृति पार्क से एक विशाल जुलूस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला लेकर डाक बंगला तक पहुंचा। जहां पर पुतला दहन किया गया। उपरोक्त नेताओं के अलावे इस कार्यक्रम में भाकपा के निवेदिता झा, विश्वजीत कुमार, इरफान अहमद ,भोला शर्मा, प्रोफेसर अरुण कुमार छात्र नेता सुशील कुमार, रंजीत कुमार पंडित, जितेन्द्र कुमार, शौकत अली, अशोक यादव, जनमेजय कुमार, अक्षय कुमार, भाग्यभारती, धीरज, माकपा के गणेश सिंह, मनोज कुमार चंद्रवंशी, रामपरी देवी, माले के सचिव कुणाल, धीरेंद्र झा, विधायक महबूब आलम, कुमार परवेज, अभ्युदय आदि सैकड़ो नेता- कर्यकर्ता शामिल हुए।