फ्रेंच ओपन: पीवी सिंधु और लक्ष्य सेन ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने फ्रेंच ओपन 2021 के महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सिंधु ने दूसरे दौर के मुकाबले में डेनमार्क की लाइन क्रिस्टोफरसन को सीधे सेटों में शिकस्त देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। सिंधु ने गुरूवार 28 अक्टूबर की रात खेले गए कड़े मुकाबले के बाद पहला गेम 21-19 से जीतकर मैच की शुरूआत शानदार तरीके से की। इसके बाद भारतीय शटलर ने दूसरे गेम में क्रिस्टोफरसन को 21-9 से हराकर मैच को अपने नाम किया। सिंधु के अलावा लक्ष्य सेन ने भी गुरुवार को सिंगापुर के लोह कीन यू को 21-17, 21-13 से हराकर मौजूदा टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश किया। मौजूदा विश्व चैंपियन सिंधु क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड की आठवीं वरीयता प्राप्त बुसानन ओंगबामरुंगफान से भिड़ेगी।

पीवी सिंधु ने डेनमार्क ओपन में मिली हार से भी अपने प्रदर्शन में खासा वापसी की है। डेनमार्क ओपन में उन्हें कोरिया की एन सेयंग ने मात दी थी। ओलंपिक खेलों के बाद सिंधु तीन महीने के ब्रेक पर थी, ऐसे में डेनमार्क ओपन उनका पहला टूर्नामेंट था।

2 बार की ओलंपिक पदक विजेता हैं सिंधु

पीवी सिंधु के नाम पर एक नहीं बल्कि दो-दो ओलंपिक पदक हैं। उन्होंने वर्ष 2016 में खेले गए रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीता था। इसके बाद वो टोक्यो 2020 में कांस्य पदक जीतकर भारत की ओर से दो ओलंपिक मेडल जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनी। सिंधु इसके अलावा मौजूदा समय की वर्ल्ड चैंपियन भी हैं और ऐसा करने वाली भी वो भारत की इकलौती भारतीय शटलर हैं। सिंधु को ये टूर्नामेंट जीतने के लिए अभी तीन मैच और जीतने होंगे।

अश्विनी- सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी हुए बाहर

हालांकि, शटलर समीर वर्मा रिटायर्ड हर्ट हो गए और 21-16, 12-21 के स्कोर के साथ पहला गेम जीतने के बावजूद टूर्नामेंट से बाहर हो गए। वहीं, अश्विनी पोनप्पा और सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी की भारतीय मिक्स डबल्स जोड़ी प्री-क्वार्टरफाइनल में हार गई। कोर्ट 4 में खेलते हुए, भारतीय जोड़ी को इंडोनेशिया के प्रवीण जॉर्डन और मेलाती देवा ओक्टावियन्टी के खिलाफ 21-15, 17-21, 19-21 से हार का सामना करना पड़ा।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)