BPSC-67वीं परीक्षा में Top-10 में चार लड़कियां शामिल, चार में एक औरंगाबाद की हुमा बनेगी SDM

औरंगाबाद (लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। बिहार लोक सेवा आयोग(बीपीएससी) की 67वीं स्टेट सिविल सर्विसेज परीक्षा में औरंगाबाद के ओबरा की हुमा इरफान ने 59वां स्थान हासिल कर अपने गांव, प्रखंड और जिले का नाम रोशन किया है।

टॉप-10 में चार लड़कियां शामिल है, जिसमें हुमा भी एक है। वह राज्य भर में सफल 799 स्टूडेंट्स में शामिल है। वह एसडीएम पद के लिए चयनित हुई है। उसने यह सफलता दूसरे प्रयास में हासिल की हैं। हुमा ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और टीचर्स को दिया है।

उसने कहा कि वह शुरु से ही सिविल सर्विसेज में जाना चाहती थी। इसी वजह से वह दिल्ली में रहकर तैयारी कर रही थी। अभी बीपीएससी में सफलता मिली है लेकिन उसका लक्ष्य यूपीएससी में सफलता हासिल करना रहा है। आगे इसी लक्ष्य को पाने का प्रयास करेगी। उसे उम्मीद है कि यूपीएससी में भी वह सफलता हासिल करेगी। कहा कि मेरे माता-पिता मेरे मार्गदर्शक है।

उन्होने पग-पग पर मेरा मार्गदर्शन किया है। हुमा ने कहा कि मेहनत करने से सफलता जरूर मिलती है। इसलिए स्टूडेंट्स मेहनत करने से नही चूके। हुमा की सफलता से उसके माता-पिता बेहद खुश है।

हुमा के पिता इरफान अंसारी के नेता है और ओबरा में मेडिकल स्टोर चलाते है जबकि उसकी मां रूबीना इरफान आंगनबाड़ी सेविका है। वही हुमा की बड़ी बहन डॉ. रजाला इरफान बीडीएस कर चुकी और वर्तमान में वह हजारीबाग से एमडीएस कर रही है। हुमा के पिता इरफान अंसारी ने बेटी की सफलता जाहिर करते हुए कहा कि उन्होने अपनी बेटियों को भी बेटा माना है।

बेटियों की पढ़ाई पर भी बेटों जैसा ध्यान दिया है। यही वजह है कि उनकी एक बेटी बीडीएस की पढ़ाई पूरी कर एमडीएस की पढ़ाई कर रही है। दूसरी बेटी ने भी बीपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल कर परिवार का गौरव बढ़ाया है। उन्हे पूरी उम्मीद है कि हुमा यूपीएससी भी क्रैक करेगी।

हुमा की मां रूबीना ने कहा कि बेटी ने उनकी उम्मीद और सपने को पूरा किया है। मुझे अपनी बेटी पर गर्व है। वही बहन डॉ. रजाला ने कहा कि छोटी बहन स्कूल के दिनों से ही मेहनती रही है। यह सफलता उसकी मेहनत का परिणाम है। बहन की सफलता से पूरा परिवार खुश है।