चार वर्षों से प्रेमिका से चोरी छिपे मिलने आता था प्रेमी, ग्रामीणों ने मंदिर में कराई प्रेमी युगल की शादी

हसपुरा(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। हसपुरा ब्लॉक कैम्पस स्थित शिव मन्दिर के प्रांगण में प्रेमी जोड़े को सामाजिक देख रेख में हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार शादी सम्पन्न करायी गयी। लड़का सुधीर कुमार, अरवल जिले के बंशी ओपी के कोनी गांव का निवासी है तथा लड़की बबिता कुमारी, हसपुरा प्रखंड अंतर्गत डुमरा ग्राम की निवासी है। लड़की के अनुसारविगत चार वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

युवती की मांग भरता युवक

लड़का बराबर लड़की के घर आता था। रात्रि विश्राम भी करता था। दीपावली के अवसर पर लड़का लड़की के घर मिलने के लिए आया था। गाँव घर के लोग शादी करने के लिए बोले तो लड़का तैयार हो गया। हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार मन्दिर प्रांगण में अग्नि को साक्षी मानते हुवे सात फेरे लगाए गए।

माल्यार्पण और सिंदूर दान के साथ वैवाहिक कार्यक्रम बिना ताम झाम के सम्पन्न हुआ।शादी के समय अंजनी सिंह, चिंतामणि सिंह,मनु कुमार, बंटी कुमार,राजा सिंह,वैशाखी चौधरी सहित महिलाओं ने सिंदूर का रस्म पुरा होते आर्शीवाद दिया। इस मौके पर उपस्थित लोगों ने वर वधु के मंगलमय जीवन के लिए शुभकामनाएँ दी।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)