औरंगाबाद के सोनारचक गांव में तालाब में डूबने से पांच बच्चों की मौत

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज़18 ब्यूरो)। औरंगाबाद जिले के मदनपुर में एक गांव में स्नान करने के दौरान डूबने से पांच बच्चों की मौत गुरुवार को हो गई। बताया जाता है कि मदनपुर के सलैया थाना क्षेत्र के सोनारचक गांव से कुछ दूर पहाड़ी के पास तालाब में दोपहर में बच्चे स्नान कर रहे थे।

घटना के बाद पूरे इलाके में मातम छा गया। मृत बच्चों कि पहचान सोनारचक गांव निवासी अनज यादव के 12 वर्षीय पुत्र शुभम उर्फ गोलू कुमार, उदय यादव के 12 वर्षीय पुत्र नीरज कुमार, 10 वर्षीय धीरज कुमार, सुखेंद्र यादव के 12 वर्षीय पुत्र प्रिंस कुमार एवं योगेंद्र यादव के पुत्र अमित कुमार (12 वर्ष) की मौत हुई। नीरज, प्रिंस और अमित चचेरे भाई हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि बच्चों ने सुबह में राखी बंधवाई। दोपहर बाद सभी बच्चे पिकनिक मनाने की नियत से पहाड़ की तरफ गए और वहीं स्थित तालाब में स्नान करने गए। स्नान करने के दौरान डूबने लगे तो बच्चों ने एक-दूसरे को बचाने के लिए हाथ पकड़ लिया और एक-एक कर सभी डूब गए। ग्रामीणों को जैसे ही जानकारी मिली कि सभी दौड़ते हुए तालाब के पास पहुंचे। तब तक सभी की मौत हो चुकी थी।

ग्रामीणों ने तालाब से शव को बाहर निकाल अस्पताल लाया जहां चिकित्सकों ने सभी को मृत घोषित कर दिया। पांचों बच्चों की मौत से गांव में कोहराम मच गया है। ग्रामीणों ने मुआवजा के लिए कासमा रोड को जाम कर दिया है। घटना की सूचना पर प्रखंड के बीडीओ, सीओ और थानाध्यक्ष पहुंचे। सड़क जाम किए ग्रामीणों को समझाकर जाम हटाने का आग्रह कर रहे हैं। ग्रामीण मुआवजा की मांग कर रहे हैं।

इधर मदनपुर में बच्चों की मौत की घटना पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना किया है। वहीं मुख्यमंत्री ने सभी मृतक के परिजनों को आपदा राहत कोष से चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने निर्देश अधिकारियों को दिया है।