श्री सूर्य नारायण महाविद्यालय में मनी संस्थापक सचिव की पांचवीं पुण्यतिथि

देव(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। देव स्थित भगवान श्री सूर्य नारायण महाविद्यालय में काॅलेज के संस्थापक सचिव स्वर्गीय मदन प्रसाद सिंह की पांचवीं पुण्यतिथि पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया।

https://liveindianews18.in/nitish-gives-mayawati-a-big-blow-bsps-only-mla-jam-khan-joins-jdu/

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सदर विधायक आनन्द शंकर सिंह, विधान पार्षद राजन कुमार सिंह, भाजपा के जिलाध्यक्ष मुकेश शर्मा एवं वनवासी कल्याण आश्रम के संगठन मंत्री अजय कुमार सिंह उपस्थित रहे। कार्यक्रम में स्वर्गीय सिंह की प्रतिमा पर पुष्पार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की गयी। इसे दौरान विधान पार्षद राजन कुमार सिंह ने महाविद्यालय परिसर में तीन लाख की लागत से बनी चहारदीवारी का उद्घाटन किया। जबकि महाविद्यालय में 12 लाख की लागत से बने सभाकक्ष भवन का उद्घाटन सदर विधायक आनन्द शंकर सिंह ने किया, जिसमे लगभग साढ़े चार लाख की राशि विधायक फंड से जबकि शेष राशि महाविद्यालय की ओर से लगायी गयी है। कार्यक्रम में वक्ताओं ने काॅलेज के संस्थापक सचिव स्वर्गीय सिंह के कार्यों और कीर्ति को याद किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य अरविंद कुमार सिंह ने की जबकि संचालन प्रो. कमलेश कुमार तिवारी ने किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सदर विधायक ने कहा कि देव के नक्सल इलाको में शिक्षा की अलख जगाने वाले स्वर्गीय मदन प्रसाद सिंह की कीर्ति को आने वाली पीढियां भी याद रखेगी। हमलोग भी इसी भाव से कार्य करते है कि आने वाली पीढियां हमे भी याद करें। आज औरंगाबाद के नक्सल इलाको के सैकड़ो की संख्या में छात्र और छात्राएं इस महाविद्यालय से शिक्षा प्राप्त कर देश के अलग अलग हिस्सो में योगदान कर देश को आगे बढ़ाने का कार्य कर रहे है। एक समय था कि इस इलाके में महाविद्यालय नही होने से छात्र छात्राओं को भटकना पड़ता था लेकिन स्वर्गीय मदन प्रसाद सिंह की एक सोंच ने इलाके की तस्वीर बदल दी जिसके कारण आज जंगली पहाड़ी इलाको में रहने वाले बच्चे भी आज इस महाविद्यालय में पढ़कर अपना सुनहरा भविष्य बना रहे है। कहा कि उनका पूरा जोर है कि देव में मेडिकल कॉलेज और आईटीआई कॉलेज बने ताकि यहां के छात्र को पढ़ने के लिए बाहर न जाना पड़ें।

वहीं विधान पार्षद राजन सिंह ने कहा कि यह उनका सौभाग्य है कि उनके पंचायत में एक ऐसे नागरिक हुए जिनकी कीर्ति से आज वे खुद गौरवान्वित होते है। स्वर्गीय मदन प्रसाद सिंह की एक सोंच ने इस इलाके में शिक्षा की अलख जगाई और यह इलाका जहां अशिक्षा थी, आज वो शिक्षित हो गया। यहां के सभी प्रतिनिधियों को चाहिए कि महाविद्यालय के विकास में अपनी महती योगदान दे ताकि इस इलाके में रहने वाले छात्र छात्राओं को कहीं अन्यत्र न जाना पड़ें। कार्यक्रम की समाप्ति के बाद स्वर्गीय मदन प्रसाद सिंह के पुत्र आलोक सिंह केे पैतृक आवास पर भी कार्यक्रम आयोजित किया जहां अध्यक्ष वंेकटेश्वर ओझा, रफीगंज विधानसभा से प्रत्याशी रहे प्रमोद सिंह, प्रो. संतोष सिंह, सांसद प्रतिनिधि अश्विनी सिंह, उप प्रमुख मनीष पाठक ने भी सम्मिलित होकर पुष्पार्पण कर स्वर्गीय सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की।
इस अवसर पर महाविद्यालय के अध्यक्ष त्रिलोकी मिश्रा, मुंद्रिका सिंह, भाजपा के मंडल अध्यक्ष राजेंद्र गुप्ता, भाजपा के वरिष्ठ नेता रामकेवल सिंह, दीपक सिंह, सरस्वती शिशु मंदिर देव के प्रधानाचार्य ज्ञानेश कुमार पांडेय, विनोद कुमार सिंह, जिला युवा अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह, रंजन वर्मा, मोहन सिंह, राजेश पाठक, एएसआई युगल किशोर राय, हलधर यादव सहित महाविद्यालय से जुड़े शिक्षक और कर्मचारी उपस्थित रहे।