अवैध बालू खनन में लिप्त औरंगाबाद के एसडीपीओ रहे अनुप कुमार के कई ठिकाने पर EOU के छापे

  • विचौलियों के माध्यम से कराते थे अवैध वसूली ,भ्रष्टाचार से अर्जित किया है करोड़ों की सम्पत्ति
  • अवैध बालू कारोबार से जुड़े कई लोगों के घर हो चुकी है रेड, कई और रडार पर

पटना (लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। अवैध बालू कारोबार में लिप्त बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी और औरंगाबाद सदर के तत्कालीन एसडीपीओ अनुप कुमार के बिहार से लेकर झारखंड तक के कई ठिकाने पर आर्थिक अपराध इकाई (EOU) ने एक साथ छापेमारी किया हैं। इसमें भ्रष्टाचार से अकूत सम्पत्ति खड़ा करने के सबूत मिला हैं ।

तत्कालीन एसडीपीओ अनुप कुमार बिचौलियों के माध्यम से बालू घाट, बालू वाहनों से अवैध वसूली कराते थे और अवैध बालू कारोबार का बढ़ाया देने के लिए बालू माफियाओं से प्रतिमाह मोटी रकम वसूली कराते थे।

आर्थिक अपराध इकाई के अपर पुलिस महानिदेशक एन एच खां के निर्देश पर ईओयू ने कांड संख्या 29/2021 दर्ज करते हुये कोर्ट से सर्च वारंट प्राप्त कर बुधवार के अहले सुबह अनुप कुमार के पटना स्थित भूतनाथ, कंकरबाग स्थित आवास, गया जिले के नुतन स्थित पैतृक आवास एवं रांची स्थित लवकुश अपार्टमेंट में एक साथ रेड पड़ा हैं। सूत्रों की मानें तो तत्कालीन एसडीपीओ अनुप कुमार के ठिकाने से ईओयू ने करोड़ों की अकूत सम्पत्ति खड़ा करने की सबूत मिले है।

बता दें कि अवैध बालू खनन में औरंगाबाद जिले के एसपी रहे सुधीर कुमार पोरिका, जिला परिवहन पदाधिकारी अनिल कुमार सिन्हा के बाद अब एसडीपीओ रहे अनुप कुमार के यहां छापेमारी हो रही है। तीनों अधिकारी एक साथ औरंगाबाद जिले में एक समय में तैनात थे। राज्य सरकार ने अवैध बालू खनन के आरोप में तीनों औरंगाबाद जिले से हटा दिया था। औरंगाबाद एसपी व डीटीओ दोनों के घर पहले ही आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने छापेमारी की थी।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)