MVI मुत्युंजय सिंह के औरंगाबाद स्थित पैतृक घर समेत कई ठिकानों पर EOU की छापेमारी, सीओ के घर भी चल रही रेड

  • पटना के तत्कालीन एमवीआई मृत्युंजय कुमार सिंह के औरंगाबाद जिले के गोपालपुर गांव में स्थित पैतृक घर पर चल रही छापेमारी

पटना ( लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। पटना जिले के तत्कालीन एमवीआई मृत्युंजय कुमार सिंह के औरंगाबाद जिले के गोपालपुर गांव में स्थित पैतृक घर समेत कई ठिकानों पर आर्थिक अपराध ईकाई(EOU) की छापेमारी चल रही है। बालू माफियाओं से साठगांठ कर अवैध वसूली करने के आरोप में पटना के तत्कालीन MVI एवं बिक्रम के तत्कालीन CO वकील प्रसाद सिंह के कई ठिकाने पर छापेमारी चल रही है। एमवीआई के पास आय से अधिक 531 प्रतिशत एवं सीओ के पास आय से अधिक 84 प्रतिशत अधिक सम्पत्ति के सबूत मिले हैं।

बालू माफिया से जुड़कर अवैध रूपये वसूली करने वाले लोक सेवकों के खिलाफ आर्थिक अपराध इकाई लगातार कार्रवाई कर रही हैं। स्वयं अपर पुलिस महानिदेशक नैय्यर हसनैन खां ,प्रत्येक कार्रवाई की समीक्षा करते हैं और आगे का आदेश देते हैं। इसी क्रम में मंगलवार को ईओयू की टीम ने बिहार से लेकर झारखंड तक रेड किया हैं।

पटना के तत्कालीन एमवीआई मृत्युंजय कुमार सिंह पटना गोला रोड स्थित आर के सदन अपार्टमेंट, औरंगाबाद के गोह स्थित गोलापुर पैतृक निवास, झारखंड के रांची स्थित साले के दो अपार्टमेंट में एक साथ रेड हुआ। इसमें तत्कालीन एमवीआई के पास आय से अधिक 531 % अवैध सम्पत्ति के सबूत मिले हैं।

EOU की दूसरी टीम ने बिक्रम के तत्कालीन सीओ वकील प्रसाद सिंह के पटना एवं रोहतास स्थित ठिकाने पर रेड कर रही है। इनके पास से आय से अधिक 84 % अधिक अवैध सम्पत्ति के सबूत मिले हैं। कोर्ट से सर्च वारंट प्राप्त होने के बाद अपर पुलिस महानिदेशक नैय्यर हसनैन खां के आदेश पर ईओयू की 8 टीमों ने एक साथ तत्कालीन एमवीआई एवं तत्कालीन सीओ के ठिकाने पर रेड डाला हैं। इससे पहले बालू माफियाओं से जुड़े आईपीएस, डीएसपी, एसडीओ, डीटीओ, थानाध्यक्ष आदी दर्जनों के ठिकाने पर रेड हो चुकी हैं।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)