आलमपुर में 13 वर्षों में भी नहीं बदले गए बिजली तार, जर्जरता के कारण हादसा की संभावना

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। औरंगाबाद प्रखंड के फेसर पंचायत के आलमपुर गांव में पिछले 13 वर्षों से बिजली के तार बदले नही गये है। इस स्थिति मे तार जर्जर हो गये है। तार काफी खतरनाक हो गए हैं। कभी भी टूट कर गिर सकते है। इस पर विभाग की नजर नहीं पड़ रही हैं। लिहाजा दुर्घटना को न्योता मिल रहा हैं।

गौरतलब हैं वर्ष 2018 में पुराने तारों को बदलने और कवर युक्त तार लगाने के लिए एक कंपनी आई थी, जो गांव में कवर युक्त तार बदलने का कार्य अधूरा छोड़ चली गई थी। हालांकि इस बारे में जब ग्रामीणों ने पूछा तो उसने बताया कि जो मेरे प्रोजेक्ट में शामिल था, उसे मैने पूरा कर दिया हैं। तब से लेकर अब तक तारों कि स्थिति और भी बदतर हो चुकी हैं। ग्रामीणों ने बताया कि बिजली के तार अक्सर टूट जाते हैं।

तारों में गार्डिंग न होने से तेज हवा व आंधी के समय वह आपस में टकराते हैं। स्पार्किंग होने से चिंगारिया निकलतीं हैं। इससे आग लगने का खतरा भी बना रहता हैं। ऐसे में अगर बिजली का तार टूटकर गिर जाए तो बड़ा हादसा हो सकता है। इससे ग्रामीणों में नाराजगी हैं। गांव के लोग तार बदलने के लिए विभाग से गुहार लगा चुके हैं लेकिन अब तक कोई पहल नहीं हो सकी है।