भ्रष्टाचार के आरोपी शिक्षा मंत्री मेवालाल ने पदभार ग्रहण करते ही दिया इस्तीफा

पटना (आरती शर्मा)। भर्ती घोटाले के आरोपी बिहार के शिक्षा मंत्री के रूप में आज ही पदभार ग्रहण करने वाले मेवालाल चौधरी ने इस्तीफा दे दिया है। मेवालाल ने पहले शिक्षा विभाग में जाकर आज पदभार ग्रहण किया उसके घंटे भर बाद ही उन्होंने अपने उपर लगे आरोपों पर सफाई देने के बाद इस्तीफा दे दिया। जानकारी के मुताबिक मेवालाल चौधरी पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप के बाद उन्होंने इस्तीफा दिया है।

बुधवार को मुख्यंमत्री नीतीश कुमार ने मेवालाल के मंत्री बनने के बाद विपक्ष के द्वारा चौरफा वार के बाद सीएम आवास पर तलब किया था। जिसके बाद से हीं यह कायास लगाया जा रहा था कि मेवालाल इस्तीफा देंगे। लेकिन गुरुवार को वे पहले पदभार ग्रहण करने शिक्षा विभाग पहुंच गए।

मेवालाल के इस्तीफे के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट पर एकबार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेरा है। तेजस्वी ने कहा है कि मैंने कहा था ना आप थक चुके है इसलिए आपकी सोचने-समझने की शक्ति क्षीण हो चुकी है। जानबूझकर भ्रष्टाचारी को मंत्री बनाया थू-थू के बावजूद पदभार ग्रहण कराया घंटे बाद इस्तीफ़े का नाटक रचाया। असली गुनाहगार आप है। आपने मंत्री क्यों बनाया??आपका दोहरापन और नौटंकी अब चलने नहीं दी जाएगी?