औरंगाबाद में दो बार महसूस किए गए भूकंप के झटके

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद में शनिवार को रात 11 बजकर 32 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। इसके बाद करीब 12.04 बजे दो सेकंड के लिए भूकंप का दूसरा झटका महसूस किया गया। भूकंप का झटका अनुमानतः 8-10 सेकेंड के लिए महसूस किया गया। हालांकि अधिकांश लोगों को यह महसूस नही हुआ क्योकि वें उस वक्त सो चुके थे और नींद में थे।

जागे हुए लोगों ने महसूस किए भूकंप के झटके

औरंगाबाद निवासी एनएसयूआई के राष्ट्रीय संयोजक आशुतोष कुमार सिंह ने बताया कि वे जागे हुए थे और सोफे पर बैठकर मोबाइल देख रहे थे। इस वजह से भूकंप के झटके को उन्होने महसूस किया। कुछ देर के लिए घर का पंखा बंद रहने के बावजूद अचानक से हिलता-डुलता दिखा। झटका महसूस करने के बाद वें तत्काल घर से बाहर निकले। यह सोंचकर अपने संपर्क के लोगो को कॉल किया कि कही भूकंप का उन्हे वहम तो नही हो गया। बात करने पर उनके साथियों ने भी भूकंप के झटकों को महसूस करने की बात स्वीकार की। इसके बाद वें सोने की तैयारी में लगे ही थे कि 12.04 पर लगभग दो सेकंड के लिए फिर से भूकंप का झटका महसूस किया। शहर के क्लब रोड निवासी आकाश कुमार ने बताया कि उन्होने भी भूकंप के झटके महसूस किए। उस वक्त वे बेड पर थे। जबतक बेड से उतरते तबतक झटके बंद हो चुके थे। इन झटकों को उन्होने करीब 8-10 सेकंड तक महसूस किया। इसके बाद वे सो गए। इस कारण वें दूसरे झटके के बारे में कुछ कह नही सकते। ओबरा के भरूब में रहे अभाविप के छात्र नेता दीपक कुमार ने बताया कि ओबरा में भी भूकम्प के झटके उन्होने महसूस किए। हालांकि जान माल की हानि नहीं हुई है। वही ओबरा के खुदवां के धीरज शर्मा ने कहा कि एक पल के लिए लगा कि जैसे मुझ पर नींद हावी है। इसलिए सबकुछ हिलता लग रहा है। मगर फिर अनुभूति हुई कि यह भूकंप का झटका है। राजेश रंजन ने बताया कि मैने भी भूकंप का झटका महसूस किया।


कही कोई नुकसान नही

भूकंप के झटके से औरंगाबाद जिले के किसी भी हिस्से से किसी तरह के नुकसान की खबर नही है। जिले के किसी अन्य हिस्सों से भी भूकंप का झटका महसूस किये जाने की पुष्टि हुई है।