डीएम ने की सभी विभागों के कार्यों की साप्ताहिक समीक्षा, लंबित कार्यों को पूरा करने का दिया निर्देश

औरंगाबाद (लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने सोमवार को समाहरणालय सभाकक्ष में सभी विभागों के कार्यों की साप्ताहिक  समीक्षा बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी विभागीय पदाधिकारियों को जिला गोपनीय शाखा में प्राप्त उनके विभागीय पत्रों के आलोक में आवश्यक दिशा निर्देश दिया। जिला निबंधन सह परामर्श केंद्र में स्टूडेंट परामर्श एवं रोजगार केंद्र की स्थापना हेतु स्थान उपलब्ध कराने का निर्देश जिला योजना पदाधिकारी को दिया।

जिला योजना पदाधिकारी ने बताया कि इस पर कार्रवाई जारी है एवं यह 1 मई से प्रारंभ होने के लिए प्रस्तावित है। इसके बाद जिलाधिकारी ने जिले के टॉप 20 उर्वरक सप्लायर की जांच करने हेतु सभी संबंधित वरीय उप समाहर्ताओं को निर्देश दिया। आवास योजना के संबंध में डीआरडीए के डायरेक्टर बालमुकुंद प्रसाद ने बताया कि आवास योजना में सिर्फ 1787 लंबित रह गया है एवं लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत  सिर्फ 2795 लाभार्थियों को भुगतान करने हेतु शेष रह गया है।

बैठक में मौजूद डीएम व अन्य
बैठक में मौजूद डीएम व अन्य

जिला परिवहन पदाधिकारी अनिल कुमार सिन्हा ने सभी कार्यालय प्रधान से अपने कार्यालय के कर्मियों का शत प्रतिशत एचआरएमएस में एंट्री करवाने का अनुरोध किया। इसके बाद बिहार पंचायत आम निर्वाचन 2021 के मद्देनजर कम्यूनिकेशन प्लान तैयार करने के लिए जिला पंचायती राज पदाधिकारी को निर्देश दिया गया। जिला पंचायती राज पदाधिकारी ने बताया कि इस पर कार्रवाई जारी है। आईसीडीएस की समीक्षा के क्रम में आंगनबाड़ी केंद्रों को उपलब्ध कराए गए राशन की गुणवत्ता  की जांच करने के संबंध में आईसीडीएस की डीपीओ द्वारा बताया गया कि आईसीडीएस की योजनाओं का अनुश्रवण किया जा रहा है।

बैठक में उप विकास आयुक्त अंशुल कुमार, अपर समाहर्ता आशीष कुमार सिन्हा, अनुमंडल पदाधिकारी सदर डॉ. प्रदीप कुमार, जिला पंचायती राज पदाधिकारी मुकेश कुमार सिंहा, वरीय उप समाहर्ता फतेह फैयाज, सभी विभागों के कार्यपालक अभियंता एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।