बी पी एस सी टापर्स सम्मान समारोह में बोले धनंजय- लिखने की आदत अधिकारी बनने में दिलायेगी सफलता

पटना : पटना के बोरिंग रोड चैराहा के पास गीता भवन में धनंजय आई ए एस एकेडमी में आयोजित बी पी एस सी टापर्स सम्मान समारोह में निदेशक धनंजय आईएएस एकेडमी, ने कहा कि मात्र सालभर के प्रयास में ग्रामीण पृष्ठभूमि के छात्र छात्राओं ने लिखने की आदत अपनायी और उन्होंने सफलता पायी।

धनंजय एकेडमी में आज ऐसे टॉपर्स को सम्मानित किया गया। मालूम हो कि इस बार बीपीएससी की प्रतियोगिता परीक्षा में कुल 799 उत्तीर्ण घोशित परिणाम में से धनंजय आई ए एस एकेडमी के 80 प्रतिभागियों को सफलता मिली है। सम्मान समारोह में बुनियाद के संस्थापक कांग्रेस नेता मिन्नत रहमानी, समाजसेवी तमिलनाडु के पूर्व डीजीपी बी के रवि व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

श्री बी के रवि ने सफल प्रतिभागियों के उज्जवल भविश्य की कामना करते हुए कहा कि लगन व मेहनत से लोगों की सेवा करें, इससे बडा और कोई इनाम नहीं है।निदेशक धनंजय कुमार ने एक बार फिर दुहराया कि सफलता के लिए पटना में ही रहकर प्रयास किया जाना बेहद परिणामदायी है।

धनंजय आईएस एकेडमी के बच्चों ने शीर्ष 200 में 14 टॉपर्स का स्थान पाया हैं। निदेशक धनंजय कुमार ने कहा कि कम हाईट के कारण जिस श्वेता को देखकर लोग हंसते थे, कठिन परिश्रम से उसने मिसाल कायम की है।सफलता के लिए जरुरत है सिर्फ कठोर परिश्रम, लगन व समर्पण की।

बुनियाद के संस्थापक कांग्रेस नेता मिन्नत रहमानी ने कहा कि बिहार के बच्चों को बी पी एस सी करने व आई ए एस बनने के लिए मन से सिर्फ एक प्रयास करने की जरूरत है। अब पटना से दिल्ली या कहीं और जाने की जरूरत नहीं है, बल्कि धनंजय आई ए एस एकेडमी में ही पहले प्रयास में आई ए एस बनने वाले धनंजय कुमार के साथ बहुत कम खर्च पर संपूर्ण तैयारी कराने वाली शिक्षकों की टीम है।

कांग्रेस नेता रहमानी ने धनंजय आई ए एस एकेडमी से आग्रह किया कि बाहर के संस्थान जिस कोर्स के लिए डेढ़ लाख लेते हैं, वह कोर्स पटना में 40 हजार से कम खर्च में पूरा करने का प्रयास करें। साथ ही, समाज के वंचित बच्चों को भी सही तैयारी में हर संभव मदद कर प्रदेश के विकास में योगदान दें।

एकेडमी के धनंजय कुमार ने कहा कि कोई भी परीक्षा रट कर नहीं निकल सकता है, आई ए एस जैसी जटिल परीक्षा के लिए छात्रों को रटने की बीमारी दूर कर लिखने की आदत अपनानी होगी। परीक्षा परिणाम मेंस पर निर्भर करता है, जो आप लिखने से ही पा सकते हैं। धनंजय कुमार ने कहा कि जो छात्र नियमित क्लास करने में असमर्थ हैं, उनके लिए आनलाइन क्लास की भी सुविधा है, अपने शंका समाधान के लिए ऐसे छात्र सप्ताह में एक दिन सेंटर पर आकर अपनी शंका का समाधान पा सकते हैं।