विश्वप्रसिद्ध सोनपुर मेला का उपमुख्यमंत्री सह पर्यटन मंत्री तेजस्वी यादव ने किया शुभारंभ

  • -26 दिसंबर तक संचालित होगा हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला
  • -पर्यटन विभाग द्वारा की गई व्यवस्थाओं को उपमुख्यमंत्री ने गिनाते हुए कहा कि हम अच्छी मेहमाननवाजी करें ताकि लोग यहां बार बार आएं।
  • -बॉलीवुड गायिका ससुराल गेंदा फूल फेम श्रद्धा पंडित की टीम ने पहले दिन प्रस्तुति से दर्शकों का मन मोहा


पटना/सोनपुर। विश्वप्रसिद्ध हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला का उद्घाटन  उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने शनिवार को किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि सोनपुर मेला काफी पुराना है। इसका समृद्ध इतिहास रहा है। यह इतना पुराना है कि इसकी गणना नहीं की जा सकी है। ऐतिहासिक तथ्य बताते हैं कि यहां मौर्य काल के शासकों से लेकर मुगल सम्राटों ने भी खरीददारी की थी।

इनदिनों कतिपय कानून के कारण वन्यजीवों की खरीददारी प्रतिबंधित हो गयी है लेकिन हमलोग कानून को मानने वाले लोग हैं। कैसे सोनपुर मेला समृद्ध हो, इसपर हमारी सरकार काम कर रही है। उन्होंने आमलोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हम अच्छी मेहमाननवाजी करें ताकि लोग यहां बार बार आएं।

उन्होंने इस मौके पर सरकार की जनउपयोगी योजनाओं को गिनाते हुए सामाजिक न्याय के साथ आर्थिक न्याय के लक्ष्य को दोहराया। कहा कि हमारी सरकार नौकरी देने वाली सरकार है। हम युवाओं को नौकरी दे रहे हैं ताकि राज्य तरक्की करे। छपरा जिले में जल्द ही मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल का उद्घाटन किया जाएगा।

इस मौके पर उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री  सुमित कुमार सिंह ने करते हुए कहा कि हमलोग सोनपुर मेले को और भी समृद्ध कर रहे हैं ताकि यहां ज्यादा से ज्यादा पर्यटक आएं।

कार्यक्रम में राजस्व व भूमि सुधार मंत्री आलोक मेहता, कला संस्कृति मंत्री जितेंद्र कुमार राय, श्रम संसाधन मंत्री सुरेंद्र राम सहित जनप्रतिनिधियों ने संबोधित किया। उद्घाटन के दिन संध्या में बॉलीवुड गायिका ससुराल गेंदा फूल फेम श्रद्धा पंडित की टीम ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर दर्शकों का मन मोह लिया। कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत सारण जिला पदाधिकारी अमन समीर और धन्यवाद ज्ञापन पर्यटन निदेशक विनय कुमार राय ने किया।