पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू करने की मांग को ले 31 अगस्त को होगा विशाल प्रदर्शन, गोपगुट ने बैठक कर लिया फैसला 

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ(गोप गुट) की औरंगाबाद जिला कमिटी ने राज्य कमिटी के निर्णय के आलोक में एनपीएस को खत्म कर उसकी जगह पर पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू करने, विभिन्न कार्यालयों एवं विद्यालयों में मौजूद खाली पदों को प्रोन्नति के द्वारा भरने तथा अन्य स्थानीय मांगों के समर्थन में आगामी 31 अगस्त को जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करने तथा 01 सितंबर को सभी कार्यालयों एवं विद्यालयों में अपने बांहों पर काली पट्टी बांधकर काम करते हुए “काला-दिवस” मनाने का निर्णय लिया है।

इस आशय का निर्णय रविवार को यहां कर्पूरी स्मृति भवन के प्रांगण में संपन्न जिला कमिटी की बैठक में लिया गया। बैठक की अध्यक्षता महासंघ(गोप गुट) के जिलाध्यक्ष रामईशरेश सिंह ने की जबकि संचालन जिला सचिव सत्येन्द्र कुमार ने किया। बैठक में आगामी 18-19-20 नवंबर को मोतीहारी में होनेवाले राज्य-सम्मेलन को शानदार ढंग से सफल बनाने तथा जिला स्तर पर संगठन को मजबूत करने के लिए महासंघ की सदस्यता को 20 नवंबर तक वर्तमान संख्या से दुगुना करने का निर्णय लिया गया। इसके साथ ही जिला स्तर पर विभिन्न विभागों में संगठन को मजबूत करने हेतु प्रत्येक प्रखंडों एवं  अनुमंडल मुख्यालयों पर विशाल कंवेंशन करने का भी निर्णय लिया गया है।

इन कंवेंशनो के प्रथम किस्त के बतौर आगामी 09 अगस्त को हसपुरा प्रखंड मुख्यालय तथा 16 अगस्त को ओबरा प्रखंड मुख्यालय पर उक्त कंवेशन को आयोजित किया जाएगा। शेष प्रखंडों में ये कन्वेंशन संबंधित प्रखंड कमिटियों के साथ विचार-विमर्श के बाद तिथि तय करने के उपरान्त किए जाएंगे।  बैठक में अध्यक्ष एवं सचिव के अलावा उपाध्यक्ष अवधेश कुमार, संयुक्त सचिव अशोक कुमार, शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष संजय कुमार सिंह, जिला सचिव अवधेश कुमार, महासंघ के संघर्ष कोषाध्यक्ष बटेश्वर राम, औरंगाबाद के अनुमंडल अध्यक्ष शिवपूजन राम, प्रखंड सचिव रामानन्द सिंह, रामा मिस्त्री, कार्यकारिणी सदस्य आदि कर्मचारी-शिक्षक उपस्थित थे।