डीएओ ने की सभी बीएओ व उपादान विक्रेताओं के साथ बैठक

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। आौरंगाबाद के संयुक्त कृषि भवन में जिला कृषि पदाधिकारी अश्वनी कुमार की अध्यक्षता में सभी प्रखंड कृषि पदाधिकारी एवं उपादान विक्रेताओं के साथ बैठक संपन्न हुई।

https://liveindianews18.in/shockage-to-36-more-ward-members-who-disturbed-the-tap-water-scheme/

बैठक में बीज वितरण की समीक्षा के दौरान पाया गया की मसूर एवं राई-सरसों वितरण की स्थिति बहुत खराब है। इस पर डीएओ ने रोष प्रकट करते हुए सभी प्रखंड कृषि पदाधिकारी को निर्देश दिया कि पंचायत में कम वितरण करने वालांे के विरूद्ध लिखित रूप में प्रतिवेदन उपलब्ध कराया जाय ताकि कम वितरण करने वाले कर्मी के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई की जा सके।

उपादान विक्रेताओं को निर्देश दिया कि जिस प्रखंड में बीज वितरण नहीं हो रहा है एवं जहां वितरण की सम्भावना है, वहां का मांग पत्र प्रखंड कृषि पदाधिकारी से अनुशंसित कराते हुए उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें ताकि लक्ष्य को परिवर्तित किया जा सके। बैठक में सहायक निदेशक (कृषि अभियंत्रण) द्वारा तीन प्रखंडों के प्रखंड कृषि पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि आपके प्रखंड में कृषि यांत्रिकरण का आवेदन बहुत ही कम या नगन्य है। तीनों प्रखंड कृषि पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि अधिक से अधिक ऑनलाईन आवेदन कराना सुनिश्चित करें।