भाकपा माले ने मनाया पार्टी के संस्थापक सचिव चारू मजूमदार का 50वां शहादत दिवस

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। भाकपा माले ने गुरूवार को पार्टी के यहां स्थित जिला कार्यालय में पार्टी के संस्थापक महासचिव चारु मजूमदार का 50वां शहादत दिवस मनाया।

कार्यक्रम के आरंभ में पार्टी के जिला सचिव मुनारिक राम ने झंडोत्तोलन किया। इसके बाद दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि दी गई। इसके बाद उपिस्थत पार्टी कार्यकर्ताओं ने चारू मजूमदार के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित किया। इस मौके पर जिला सचिव ने पार्टी द्वारा जारी संकल्प पत्र को पढ़कर सुनाया। कार्यक्रम में सभी कार्यकर्ताओं ने संकल्प लिया कि भाकपा माले ही गरीब-गुरबों, किसान-मजदूरों, छात्र-नौजवानों की प्रेस पार्टी की मजबूती का मतलब गरीबो की आवाज व जनसंघर्षों का मजबूत होना है। आज देश की आम जनता कमरतोड़ महंगाई और बेरोजगारी से जूझ रही है। संविधान खतरे में है। जनसंघर्षों की आवाज को बलपूर्वक दबाया जा रहा है।

सरकार से सवाल पूछने पर राष्ट्रविरोधी करार दिया जा रहा है। एक तरह से अघोषित आपातकाल जैसी परिस्थिति उत्पन्न हो गई है। ऐसी परिस्थिति में भाकपा माले जैसी क्रांतिकारी, जुझारू व संघर्षशील पार्टी को मजबूत कर ही देश और लोकतंत्र को बचाया जा सकता है। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला सचिव मुनारिक राम ने की। कार्यक्रम में नारायण राम, आइसा के जिलाध्यक्ष योगेंद्र कुमार, नौजवान सभा के जिलाध्यक्ष गुड्डू  चन्द्रवंशी, कैलाश पासवान, कमलदेव पासवान, रंजू देवी, रिंकू देवी, कृष्णा पासवान, ममता देवी, कांति देवी एवं नारायण चंद्रवंशी सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे। कार्यक्रम की समाप्ति पटना में आयोजित होनेवाले पार्टी के 11वें राष्ट्रीय महाधिवेशन की तैयारी जोर शोर से शुरू करने के संकल्प के साथ की गयी।